scriptमतदान करने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी, किराए और इलाज में 50% तक की छूट | Lok Sabha Elections 2024 : Up to 50% discount on rent and treatment for voters | Patrika News
ग्वालियर

मतदान करने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी, किराए और इलाज में 50% तक की छूट

Lok Sabha Elections 2024 : मतदान करने वालों को छूट की घोषणा: बस के किराया लगेगा आधा

ग्वालियरMay 03, 2024 / 02:17 pm

Ashtha Awasthi

Lok Sabha Elections 2024
Lok Sabha Elections 2024 : ग्वालियर संसदीय क्षेत्र में मतदाताओं को प्रोत्साहित करने के लिए कई संगठनों ने छूट देने की घोषणा की है। गुरुवार को मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए प्रबुद्धजनों से हुए संवाद कार्यक्रम में डॉक्टर व बस ऑपरेटरों ने किराए में 50 फीसदी छूट देने का भरोसा दिया। जो मतदाता अपनी अंगुली पर स्याही का निशान दिखाएंगे, उन्हें आइएमए से जुड़े चिकित्सक परामर्श फीस में और नर्सिंग होम व गायनेकोलॉजिस्ट एसोसिएशन से जुड़े डॉक्टर इलाज में छूट देंगे। मतदान दिवस 7 मई से एक हते तक यह छूट दी जाएगी। बस ऑपरेटर्स यूनियन ने मतदान दिवस 7 मई से 10 मई तक किराए में 50 प्रतिशत छूट देने का फैसला किया है। अन्य संगठनों ने भी अपने-अपने स्तर पर मतदाताओं को प्रोत्साहित करने का भरोसा दिलाया है।
बाल भवन के ऑडिटोरियम में शहर के प्रबुद्धजनों के साथ निर्वाचन में हमारी भूमिका विषय पर सार्थक संवाद हुआ। इस अवसर पर व्यापार, चिकित्सा, शिक्षा, योग, खेल, समाज सेवा व बस ऑपरेटर्स मौजूद थे। संगठनों के प्रतिनिधियों ने भरोसा दिया कि जो लोग वोट डालकर आएंगे, अंगुली पर स्याही दिखाने पर उन्हें छूट देंगे। कलेक्टर रुचिका चौहान ने कहा कि मतदान प्रतिशत बढ़ाने में व्यक्तिगत संपर्क सबसे कारगर उपाय है, इसलिए आप सब अपने फोन के माध्यम से मतदान के लिए प्रेरित करें।

कर्मचारियों को देंगे अवकाश

-चैंबर ऑफ कॉमर्स के पदाधिकारी दीपक अग्रवाल ने कहा कि चैंबर से जुड़े सभी व्यापारिक संगठन अपने कामगारों को मतदान के लिए सवैतनिक अवकाश देंगे।

-सोना-चांदी व्यवसायी संघ के पुरुषोत्तम गर्ग का कहना था, सराफा बाजार क्षेत्र की 600 दुकानों के मालिक परिवार सहित वोट डालेंगे। यहां कार्यरत तीन हजार कर्मचारियों को भी वोट डालने के लिए छुट्टी दी जाएगी।
-जीवाजी क्लब के सचिव तरुण गोयल ने कहा, जीवाजी क्लब से जुड़े सभी 10 हजार सदस्य व उनके परिजन वोट डालने जाएंगे। क्लब से जुड़े जो लोग वोट डालकर आएंगे उन्हें पारितोषिक भी प्रदान किया जाएगा।
-आइएमए के पदाधिकारी डॉ. प्रशांत लहारिया एवं नर्सिंग होम एसोसिएशन के डॉ. राहुल अग्रवाल और गायनेकोलॉजिस्ट एसोसिएशन की डॉ.सोनाली अग्रवाल ने कहा कि वोट डालकर आए मरीजों को 7 मई से एक हते तक इलाज में छूट दी जाएगी। केमिस्ट एसोसिएशन के महेन्द्र गुप्ता ने कहा कि मतदाताओं को दवाओं में आकर्षक छूट दी जाएगी।
बस ऑपरेटर्स यूनियन के पदाधिकारी बसंत गुप्ता ने कहा कि वोट डालकर आए यात्रियों को 7 से 10 मई तक किराए में 50 प्रतिशत छूट दी जाएगी। ऑटो मोबाइल एसोसिएशन के हरिकांत समाधिया ने कहा कि वाहनों की सर्विसिंग में वोट डालकर आए मतदाताओं को छूट दी जाएगी।

Hindi News/ Gwalior / मतदान करने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी, किराए और इलाज में 50% तक की छूट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो