scriptकुंभ के लिए निकल रही ऐसी भीड़ की रेलवे के फूल रहे हाथ-पांव, ट्रेने भी पड़ रही कम | kumbh mela special train from gwalior to Allahabad | Patrika News
ग्वालियर

कुंभ के लिए निकल रही ऐसी भीड़ की रेलवे के फूल रहे हाथ-पांव, ट्रेने भी पड़ रही कम

कुंभ के लिए निकल रही ऐसी भीड़ की रेलवे के फूल रहे हाथ-पांव, ट्रेने भी पड़ रही कम

ग्वालियरFeb 04, 2019 / 09:33 am

Gaurav Sen

kumbh mela special train from gwalior to Allahabad

कुंभ के लिए निकल रही ऐसी भीड़ की रेलवे के फूल रहे हाथ-पांव, ट्रेने भी पड़ रही कम

ग्वालियर। प्रयागराज में कुंभ के कारण इन दिनों ट्रेनों में यात्रियों की खासी भीड़ है। इसके लिए रेलवे ने रविवार को दो स्पेशल ट्रेन चलाई हैं। इन ट्रेनों के बाद भी बुंदेलखंड एक्सप्रेस में यात्रियों को सीट नहीं मिल सकी। सबसे ज्यादा परेशानी स्लीपर कोचों में आई। जैसे ही ट्रेन प्लेटफॉर्म पर आई तो जनरल कोच के साथ रिजर्वेशन डिब्बों में भी घुस गए। जिन यात्रियों के रिजर्वेशन थे उनको खड़े होकर ही रवाना होना पड़ा।

रेलवे ने रविवार को एक स्पेशल मेला ट्रेन रात 8 बजे चलाई। इसके बाद दूसरी रात 10 बजे रवाना की। इन दोनों ही स्पेशल ट्रेनों में यात्रियों की भरमार रही। रेलवे ने स्पेशल ट्रेन 17 बोगियां लगाकर भेजी। इसमें दस कोच स्लीपर, पांच जनरल और दो एसएलआर कोच थे।

अनाउंसमेंट होता रहा
रेलवे ने स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय तो बीती रात को ही ले लिया था, लेकिन इसका समय निर्धारित नहीं हो सका। इसकेे बाद शाम 5 बजे से इन दोनों ही स्पेशल मेला ट्रेन के लिए अनाउंसमेंट शुरू हो गया। इससे यात्रियों को फायदा मिला।

यार्ड में जमे रहे यात्री बुंदेलखंड एक्सप्रेस सफाई के लिए प्लेटफॉर्म चार के पास यार्ड में पहुंचती है। इस ट्रेन में जगह मिलने के लिए काफी संख्या में यात्री शाम होते ही सीट घेरने के लिए पहुंच गए। इसके बाद इन सभी को आरपीएफ ने बाहर का रास्ता दिखाया।

एक अतिरिक्त विंडो खोली
यात्रियों की भीड़ को देखते हुए रेलवे ने रविवार को एक अतिरिक्त विंडो खोली। जिसमें काफी संख्या में यात्रियों ने टिकट खरीदे। प्लेटफॉर्म एक पर पांच और प्लेटफॉर्म चार पर दो विंडों रेलवे ने खोली। टिकट विंडों पर देर रात तक यात्रियों की भीड़ रही।

भाई से बिछुडकऱ बच्चा भीलवाड़ा में मिला
भीलवाड़ा से ग्वालियर के लिए भाई के साथ निकला एक बच्चा भीलवाड़ा स्टेशन पर बिछुड़ गया जिसे पुलिस ने पकड़ लिया। पुलिस ने बच्चे को चाइल्ड लाइन के माध्यम से बाल सम्प्रेषण गृह बच्चे को भिजवाया। बच्चे ने पुलिस को बताया कि वह ग्वालियर जाने के लिए अपने भाई के साथ निकला था।

Hindi News/ Gwalior / कुंभ के लिए निकल रही ऐसी भीड़ की रेलवे के फूल रहे हाथ-पांव, ट्रेने भी पड़ रही कम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो