scriptग्वालियर चंबल संभाग को मिली एक और ट्रेन की सौगात,लोगों में खुशी की लहर | Karnataka Sampark Kranti Express stoppages of gwalior 25 december | Patrika News
ग्वालियर

ग्वालियर चंबल संभाग को मिली एक और ट्रेन की सौगात,लोगों में खुशी की लहर

पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन से ग्वालियर में होगा स्टॉपेज

ग्वालियरDec 23, 2018 / 11:41 am

monu sahu

Karnataka Sampark Kranti Express

ग्वालियर चंबल संभाग को मिली एक और ट्रेन की सौगात,लोगों में खुशी की लहर

ग्वालियर। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी के जन्म दिन पर ग्वालियर के लोगों को कर्नाटक संपर्क क्रंाति एक्सप्रेस की सौगात मिलने जा रही है। यह ट्रेन अभी झांसी से चलने के बाद सीधे दिल्ली में रुकती है,अब यह ग्वालियर में भी रुकेगी। यह ट्रेन ग्वालियर, आगरा, मथुरा स्टेशन से गुजरती तो है, लेकिन स्टॉपेज नहीं होने से लोगों को इसका फायदा नहीं मिल पा रहा था। इसको देखते हुए रेलवे ने ग्वालियर में इसका स्टॉपेज देने का निर्णय लिया है।
यह भी पढ़ें

Gwalior weather 2018 : चार डिग्री पर टिका पारा,अब और बढग़ी सर्दी



25 दिसंबर से यह ग्वालियर स्टेशन पर रुकेगी। ट्रेन के स्टॉपेज के अवसर पर केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर हरी झण्डी दिखाकर इसका उद्घाटन करेंगे। इस अवसर पर झांसी मंडल के अधिकारी उपस्थित रहेंगे। यह ट्रेन निजामुद्दीन से चलकर यशवंतपुर जाती है। निजामुद्दीन से यह ट्रेन सुबह 6.23 बजे चलकर झांसी दोपहर 12.05 बजे पहुंचती है। सुबह 10.50 बजे ग्वालियर से निकलती है।
यह भी पढ़ें

लापरवाही: विदेशों में हैं जिन धरोहरों का बोलबाला, नहीं हो रहा उनका संरक्षण



वहीं यशवंतपुर से यह ट्रेन रात 10 बजे चलकर झांसी दूसरे दिन रात 3 बजे पहुंचती है। यह ट्रेन रात 4.30 बजे ग्वालियर से निकलती है।

यह भी पढ़ें

एनजीटी ने आदेश दिया: रेत, पत्थर, मुरम की नई खदानें जिले में नहीं चल सकेंगी



एक साल पहले मिली थी बेंगलुरु राजधानी
25 दिसंबर 2017 को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन पर बेंगलुरु राजधानी का स्टॉपेज मिला था।
सबसे ज्यादा चेन पुलिंग इसी ट्रेन में
दिल्ली से चलकर झांसी रुकने वाली इस ट्रेन में ग्वालियर स्टेशन के आसपास सबसे ज्यादा चेन पुलिंग की घटनाएं होती हैं। आरपीएफ पोस्ट में काफी अधिक संख्या में इसी ट्रेन के यात्री होते हैं। यात्री बैठ तो जाते हैं, लेकिन जब ट्रेन ग्वालियर में नहीं रुकती है तो चेन पुलिंग कर उतरते हैं।
चेन्नई दोरंतो का भी हो स्टॉपेज
केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने रेलमंत्री पीयूष गोयल से शनिवार को मुलाकात की। उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिवस के अवसर पर कर्नाटक संपर्क क्रांति और चेन्नई दोरंतो एक्सप्रेस का ग्वालियर में स्टापेज की मांग की। रेलमंत्री ने केन्द्रीय मंत्री को ट्रेनों के स्टापेज का आश्वस्त किया है।
“25 दिसंबर को पूर्व प्रधानमंत्री अटलबिहारी वाजपेयी के जन्मदिन पर कर्नाटक संपर्क क्रंाति का स्टॉपेज ग्वालियर में होगा। ट्रेन के स्टॉपेज के अवसर पर केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर झंडी दिखाकर इसका शुभारंभ करेंगे।”
मनोज कुमार सिंह, पीआरओ झांसी मंडल

Home / Gwalior / ग्वालियर चंबल संभाग को मिली एक और ट्रेन की सौगात,लोगों में खुशी की लहर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो