scriptज्योतिरादित्य सिंधिया के उत्तराधिकारी होंगे कांग्रेस के ये दिग्गज नेता! | Jyotiraditya Scindia mp of guna latest news in hindi | Patrika News

ज्योतिरादित्य सिंधिया के उत्तराधिकारी होंगे कांग्रेस के ये दिग्गज नेता!

locationग्वालियरPublished: Feb 18, 2019 06:54:04 pm

Submitted by:

monu sahu

ज्योतिरादित्य सिंधिया के उत्तराधिकारी होंगे कांग्रेस के ये दिग्गज नेता!

Jyotiraditya Scindia

ज्योतिरादित्य सिंधिया के उत्तराधिकारी होंगे कांग्रेस के ये दिग्गज नेता!

ग्वालियर। लोकसभा चुनाव से ठीक पहले गुना-शिवपुरी से सांसद कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया को कांग्रेस पार्टी ने नई जिम्मेदारी दे दी है। उन्हें कांग्रेस का राष्ट्रीय महासचिव बनाए जाने के साथ ही पश्चिम यूपी की 40 लोकसभा सीटों की जिम्मेदारी सौंपी गई है। ऐसे में मध्यप्रदेश में कांग्रेस के लोकप्रिय चेहरा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के उत्तराधिकारी की चर्चाएं शुरू हो गईं हैं। सिंधिया को कांग्रेस का राष्ट्रीय महासचिव बनाए जाने के साथ पश्चिम यूपी की 40 लोकसभा सीटों की जिम्मेदारी सौंपीं गईं हैं,अब सवाल उठ रहे है कि अब प्रदेश में चुनाव अभियान समिति का चेयरमैन कौन होगा और जवाब में सिर्फ एक ही नाम सामने आया है।
यह भी पढ़ें

लोकसभा चुनाव 2019 : सालों बाद सिंधिया राजपरिवार के दो दिग्गज एक साथ दिखेंगे चुनाव मैदान में

सिंधिया के विश्वासपात्र,कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और कार्यकारी अध्यक्ष रामनिवास रावत। बताया जा रहा है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इसकी अनुमति दे दी है। अब इस संबंध में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी आदेश जारी करेगी। हांलाकि यह नियुक्ति औपचारिक ही रहेगी।
यह भी पढ़ें

ज्योतिरादित्य सिंधिया इस सीट से लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव,पत्नी प्रियदर्शिनी भी यहां से उतर सकती है मैदान में



बता दें कि रामनिवासी रावत,ज्योतिरादित्य सिंधिया के सबसे भरोसेमंद नेताओं में से एक हैं। चुनाव अभियान छोटा हो या बड़ा, सिंधिया हमेशा रामनिवास रावत को अपने साथ रखते आए हैं। रामनिवास रावत मध्यप्रदेश में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष पद की रेस में भी हैं।
यह भी पढ़ें

प्रियंका गांधी के बाद अब सिंधिया की पत्नी की राजनीति में एंट्री!

ज्योतिरादित्य सिंधिया दिल्ली में लेंगे बैठक
कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया इसी माह दिल्ली में गुना-शिवपुरी क्षेत्र के पदाधिकारियों की बैठक बुलाई है। बैठक में चुनाव से संबंधित तैयारियों पर चर्चा होगी। गौरतलब है कि सिंधिया इस क्षेत्र से सांसद हैं। वे अपने संसदीय क्षेत्र में लोकसभा चुनाव के लिए अभी से जमावट कर रहे हैं।
यह भी पढ़ें

लोकसभा चुनाव से पहले कट गए कई मतदाताओं के नाम,यहां देखें अपना नाम

Jyotiraditya Scindia
चुनाव संचालन कमेटी यथावत रहेगी
विधानसभा चुनाव के पहले गठित कांग्रेस की संचालन कमेटी पूर्व की भांति कार्य करती रहेगी, समन्वय की जिम्मेदारी संभाल रहे पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह अपनी जवाबदारी देखते रहेंगे। चारों कार्यकारी अध्यक्ष की व्यवस्था भी लागू रहेगी। वर्तमान में मुख्यमंत्री कमलनाथ के नेतृत्व में चारों कार्यकारी अध्यक्ष जीतू पटवारी, बाला बच्चन, सुरेंद्र चौधरी, रामनिवास रावत काम देख रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो