scriptफाइनल में नर्मदापुरम से भिड़ेगी इंदौर की टीम | Indore team to face Narmadapuram in final | Patrika News

फाइनल में नर्मदापुरम से भिड़ेगी इंदौर की टीम

locationग्वालियरPublished: Apr 09, 2019 07:06:34 pm

Submitted by:

Avdhesh Shrivastava

कैप्टन रूपसिंह स्टेडियम पर खेले गए एमवाय होलकर ट्रॉफी मैच के सेमीफाइनल में इंदौर ने ग्वालियर को शिकस्त देकर फाइनल में जगह बनाई।

M.Y. Holkar Trophy

फाइनल में नर्मदापुरम से भिड़ेगी इंदौर की टीम

ग्वालियर. कैप्टन रूपसिंह स्टेडियम पर खेले गए एमवाय होलकर ट्रॉफी मैच के सेमीफाइनल में इंदौर ने ग्वालियर को शिकस्त देकर फाइनल में जगह बनाई। अब इंदौर का मुकाबला 11 अप्रैल को नर्मदापुरम के साथ होगा। ग्वालियर की टीम ने पहली पारी में 186 रन बनाए थे। इसके जवाब में मेहमान टीम ने पहली पारी में 266 रन बनाकर 80 रन की बढ़त ली थी। बढ़त का बोझ लेकर खेल रही ग्वालियर ने तीसरे दिन 301 रन पर अपनी दूसरी पारी घोषित करते हुए मेजबान टीम को जीतने के लिए 222 रन की चुनौती दी, लेकिन इस दिन बारिश के कारण मैदान गीला होने के चलते मैच निर्धारित समय पर शुरू नहीं हो सका। दोपहर बाद शुरू हुए मैच में मेहमान टीम को संशोधित 49 ओवर में निर्धारित लक्ष्य प्राप्त करना था, लेकिन इंदौर की टीम 6/174 रन ही बना सकी और मैच ड्रॉ हो गया। लेकिन इंदौर की टीम ने पहली पारी में मिली बढ़त के आधार पर फ ाइनल का टिकट कटाने में सफ ल रही।
वैंकेटेश ने ऋषभ के साथ 54 रन की पारी खेली : ग्वालियर की टीम से अपूर्व पुरोहित ने अच्छी गेंदबाजी करते हुए इंदौर पर बराबर दबाव बनाए रखा। अमन ने भी अच्छा परफॉर्म किया। इंदौर के 40 रन तक पहुंचने में चार विकेट खो चुके थे। टीम को यह सफलता अपूर्व ने ओपनिंग जोड़ी सागर सोलंकी 9 और मिहिर हिरवानी को 18 रन के निजी स्कोर पर बोल्ड कर दिलाई। इस बीच अमन ने भी रजत पाटीदार को बोल्ड करते हुए इंदौर का तीसरा विकेट गिराया। इसके बाद वैंकटेश अय्यर ने शुभम शर्मा के साथ चौथे विकेट के लिए 72 रन की अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम की रन गति बढ़ाई। वैंकेटेश ने ऋ षभ चौहान के साथ मिलकर 54 रन की साझेदारी करते हुए टीम को 49 ओवर में 174 रन तक पहुंचा दिया।

प्रेसीडेंट इलेवन की शानदार जीत
लायंस क्लब ग्वालियर एक्सीलेंसी की ओर से एमपीसीटी कॉलेज में प्रेसीडेंट इलेवन एवं सेक्रेट्री इलेवन के बीच 20-20 क्रिकेट मैच खेला गया। इसमें प्रेसीडेंट इलेवन ने सेक्रेट्री इलेवन को नजदीकी मुकावले में 1 विकेट से हराकर जीत हासिल की। सेक्रेट्री इलेवन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 132 रन का स्कोर खड़ा किया, जिसमें संजय कदम का नाबाद 65 रनों का योगदान रहा। प्रेसीडेंट एकेडमी की टीम ने अपने कौशल का परिचय देते हुए विरोधी टीम को धूल चटाई।
एलडी बलोदी 29 रन बनाकर रहे नाबाद : लक्ष्य का पीछा करते हुए प्रेसीडेंट इलेवन ने 9 विकेट खोकर 133 रन बनाकर जीत हासिल की। इसमें प्रशांत पिल्लई ने 45 रन, गौरव शर्मा ने 37 रन, एलडी बलोदी ने नाबाद 29 रनों की पारी खेली। संजय कदम को नाबाद 65 रन व 3 विकेट के लिए मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया। इस अवसर पर सीपीएस राजपूत, डॉ. संदीपा मल्होत्रा, हिमांशू बेदी, आशा बलोदी, मंजुला राजपूत, रश्मि टावरी विशेष रूप से उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो