script

इस सावन पहली बार झूमकर बरसे बदरा, see video

locationग्वालियरPublished: Jul 21, 2019 06:38:15 pm

Submitted by:

monu sahu

शहर सहित जिले के कई इलाकों में हुई बारिश

rain

इस सावन पहली बार झूमकर बरसे बदरा, see video

ग्वालियर। सावन माह के पहले चार दिन सूखे निकलने के बाद रविवार को शहर में झमाझम बारिश हुई तो लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत भी मिली। रविवार की शाम पांच बजे शहर सहित जिले व अंचल के कई इलाकों में झमाझम बारिश हुई, जिससे किसानों के चेहरों पर भी थोड़ी चमक नजर आई। हालांकि अभी ये बारिश अपर्याप्त है,लेकिन मौसम विभाग के मुताबिक अब मानसून सक्रिय हो रहा है, लिहाजा अच्छी बारिश का अनुमान है।
इसे भी पढ़ें : शहर में झमाझम बारिश से लोगों को मिली राहत, देखें वीडियो

रविवार को सुबह से ही यूं तो धूप निकल रही थी और जनजीवन उमस भरी गर्मी से बेहाल थे,लेकिन दोपहर एक बजे के आसपास उत्तर-पूर्व की सीमा से घने काले बादल उठे और झूमकर बारिश हुई। शहर में शाम पांच बजे से छह बजे तक रिमझिम बारिश होती रही, तो वहींं जिले के कई इलाकों में भी अच्छी बारिश हुई। मौसम प्रेक्षक रमेशचंद का कहना है कि मानसून सक्रिय हो रहा है और दबाव भी बन रहा है, लिहाजा आगामी दिनों में जिले में अच्छी बारिश की संभावना है।
इसे भी पढ़ें : आकाशीय बिजली गिरने से महिला की मौत, गांव में मची चीखपुकार

ढाई डिग्री गिरा तापमान
इससे पहले अंचल के श्योपुर जिले में भी दोपहर में बारिश होने के बाद शहर का तापमान ढाई डिग्री तक गिर गया। शनिवार को अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस पर था, जो रविवार को गिरकर 31.6 डिग्री पर आ गया। वहीं भू-अभिलेख विभाग के आंकड़ों के मुताबिक अभी तक जिले में 178.6 मिमी बारिश हो चुकी है, जबकि गत वर्ष इस अवधि में 294 मिमी बारिश हो चुकी थी।

ट्रेंडिंग वीडियो