scriptशर्म आनी चाहिए आपको इतने बड़े स्टेशन की इतनी बुरी रैंकिंग, तुरंत सुधार करें | gwalior ranking down in cleaning | Patrika News
ग्वालियर

शर्म आनी चाहिए आपको इतने बड़े स्टेशन की इतनी बुरी रैंकिंग, तुरंत सुधार करें

शर्म आनी चाहिए आपको इतने बड़े स्टेशन की इतनी बुरी रैंकिंग, तुरंत सुधार करें

ग्वालियरSep 13, 2018 / 03:01 pm

Gaurav Sen

gwalior railway station

शर्म आनी चाहिए आपको इतने बड़े स्टेशन की इतनी बुरी रैंकिंग, तुरंत सुधार करें

ग्वालियर। रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अश्विनी लोहानी ने रेलवे स्टेशन को साफ सुथरा और आर्कषक बनाने के लिए रेलवे अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि इतने बड़े स्टेशन की रैंकिंग 73वीं आ रही है। यह वास्तव में शर्मनाक है। उन्होंने पत्रकारों को बताया अभी रेलवे सफाई पर हर माह 5 लाख खर्च करता था अब सफाई का स्तर बढ़े इसके लिए अक्टूबर से नई कंपनी को 22 लाख रुपए में ठेका दिया जाएगा। 105 कर्मचारी सफाई करेंगे। वहीं एक प्लेटफॉर्म एक पर लिफ्ट का काम भी मार्च तक पूरा हो जाएगा। उन्होंने बताया प्लेटफॉर्म चार पर थर्ड और फोर लेन के लिए काम जल्द ही शुरू होगा। इसके लिए मालगोदाम को शिफ्ट अगले वर्ष मार्च तक रायरू में कर दिया जाएगा।

गैंगमैन देते हैं धमकी
सुबह गेस्ट हाउस में रेलवे के सीनियर सेक्शन इंजीनियरों ने अपनी समस्याएं बताते हुए कहा कि गैंगमैन हामरी सुनते नहीं हैं। कोई भी काम की कहने पर धमकी दे देते हैं। ऐसे में कैसे काम करें। अभी हाल ही में 21 जुलाई को एक सीनियर सेक्शन इंजीनियर के साथ भी हेतमपुर में घटना हो गई है।

इटावा रूट… अभी करना होगा इंतजार
इटावा रूट पर ट्रेनों को बढ़ाने के लिए सीआरबी ने कहा कि इस रूट पर अभी तीसरी और चौथी लाइन के शुरू होने के बाद ही ट्रेनों को बढ़ाया जा सकेगा। बरौनी मेल के लेट पर बोले ट्रेनें लेट हो जाएं लेकिन कोई हादसा नहीं हो इसको लेकर अब हम काम करा रहे हैं। वहीं बिरलानगर स्टेशन का अटल जी के नाम पर रखने के सवाल पर उन्होंने कहा नाम बदलने के प्रस्ताव का अधिकार राज्य सरकार का है।

आधुनिक बनाएं कार्यालय
रेलवे स्टेशन का निरीक्षण करते हुए सीआरबी ने पूछताछ कार्यालय में जाकर डीआरएम एके मिश्रा से वहां व्यवस्था आधुनिक बनाए जाने को कहा। यहां यात्री समस्या लेकर आता है जब तक उसे जानकारी उपलब्ध नहीं होगी वो परेशान रहेगा। इसके बाद वह सीआरबी प्लेटफॉर्म पर बनी कैंटीन, कमसम और पार्सल कक्ष भी पहुंचे। पार्सल में सीपीएस से हर दिन होने वाली आमदनी के बारे में बारीकी से पूछा। इसके बाद वह मैकेनिकल लाँड्री को भी देखने गए।

Home / Gwalior / शर्म आनी चाहिए आपको इतने बड़े स्टेशन की इतनी बुरी रैंकिंग, तुरंत सुधार करें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो