script

ग्वालियर-झांसी एक साथ हुआ था काम, ग्वालियर इतना है पीछे

locationग्वालियरPublished: Jan 20, 2019 09:03:23 pm

रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को लिफ्ट की सुविधा नहीं मिल पा रही है। इसके चलते यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। दो साल पहले झांसी मंडल में ग्वालियर और झांसी

lift

ग्वालियर-झांसी एक साथ हुआ था काम, ग्वालियर इतना है पीछे

ग्वालियर. रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को लिफ्ट की सुविधा नहीं मिल पा रही है। इसके चलते यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। दो साल पहले झांसी मंडल में ग्वालियर और झांसी के लिए लिफ्ट का टेंडर एक साथ हुआ था। ग्वालियर और झांसी में लिफ्ट का काम इस हिसाब से एक साथ पूरा भी होना था, लेकिन यह हो न सका। झांसी में 19 जनवरी को लिफ्ट का उद्घाटन हो भी गया। ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर लिफ्ट का सामान लगभग एक साल से प्लेटफॉर्म एक पर रखा है। यहां पर लिफ्ट का काम बीच में ही बंद करने से ठेकेदार का ठेका रेलवे ने खत्म कर दिया है। प्लेटफॉर्म दो और तीन पर कुछ काम हुआ है, लेकिन प्लेटफॉर्म एक पर एक बड़ा गड्डा करके छोड़ दिया गया है।
सितंबर में होना था काम पूरा
रेलवे स्टेशन पर लिफ्ट का काम सितंबर में पूरा होना था, लेकिन बीच में ही ठेकेदार ने काम को रोक दिया। इसके चलते लगभग डेढ़ साल से यह काम नहीं हो सका, लेकिन झांसी में यह काम पूरा हो चुका है। इससे वहां पर लिफ्ट का काम शुरू हो गया है।
ड्राइंग में है दिक्कत
लिफ्ट का काम शुरू से ही परेशानी वाला रहा है। प्लेटफॉर्म एक पर लिफ्ट के लिए रेलवे के इंजीनियरों ने जो ड्राइंग बनाई है। उसमें काफी दिक्कत है। इसके कारण भी ठेकेदार प्लेटफॉर्म एक पर काम करने के लिए तैयार नहीं है। वहीं रेलवे सूत्रों की माने तो प्लेटफॉर्म दो और तीन पर भी कोई ठेकेदार आने को तैयार नहीं है।
इनका कहना है
लिफ्ट का काम ठेकेदार बीच में ही छोडकऱ चला गया है। इसके बाद दो बार टेंडर किए लेकिन किसी भी ठेकेदार ने अपनी रुचि नहीं दिखाई है। अब जल्द ही नये ठेकेदारों से संपर्क करके इसका काम कराया जाएगा।
संजय सिंह नेगी, एडीआरएम झांसी मंडल

ट्रेंडिंग वीडियो