script6 साल से अध्यक्ष का पद खाली, लाखों के लग्जरी वाहन हो रहे कबाड़ | For 6 years, the post of chairman is empty, luxury vehicle being junk | Patrika News

6 साल से अध्यक्ष का पद खाली, लाखों के लग्जरी वाहन हो रहे कबाड़

locationग्वालियरPublished: Jan 10, 2019 02:02:53 am

मेले के अध्यक्ष पद के खाली पड़े होने के कारण अध्यक्ष के लिए आईं लाखों की गाडिय़ां मेला परिसर में कबाड़ होती जा रही है। इन गाडिय़ों के रख रखाव के संबंध में मेला प्रबंधन द्वारा कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

gwalior mela

6 साल से अध्यक्ष का पद खाली, लाखों के लग्जरी वाहन हो रहे कबाड़

ग्वालियर. ग्वालियर व्यापार मेला प्राधिकरण के अध्यक्ष का पद विगत 6 सालों से खाली पड़ा हुआ है। ऐसे में मेले का प्रभार कमिश्नर के पास ही हैं। इधर, मेले के अध्यक्ष पद के खाली पड़े होने के कारण अध्यक्ष के लिए आईं लाखों की गाडिय़ां मेला परिसर में कबाड़ होती जा रही है। इन गाडिय़ों के रख रखाव के संबंध में मेला प्रबंधन द्वारा कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। जबकि दोनों ही वाहन लग्जरी हैं। अगर इन वाहनों का सही से रख-रखाव किया जाए तो यह गाडिय़ां किसी भी काम में आ सकती हैं। लेकिन मेला अध्यक्ष नहीं होने के कारण ही इन गाडिय़ों का मेंटेनेंस नहीं हो पा रहा है। जिससे इन गाडिय़ों की सुध लेने वाला भी कोई नहीं हैं। समय रहते हुए अगर इन वाहनों का मेंटेनेंस नहीं कराया गया तो यह दोनों ही गाडिय़ां कबाड़ में तब्दील होकर नीलामी के काबिल ही बचेंगी।
मेला की ग्वालियर-चंबल संभाग में अपनी अलग ही पहचान है

ग्वालियर व्यापार मेला हर समय ही चर्चा के विषयों में रहता हैं। जबकि यह मेला चंबल संभाग में अपनी अलग ही पहचान बना हुआ है। मेले में हर साल ही बाहरी क्षेत्रों से काफी संख्या में लोग आते हैं। लेकिन राजनैतिक कारणों के चलते मेले में अध्यक्ष तक की नियुक्ति नहीं हो पाई है। ग्वालियर व्यापार मेला विगत 6 वर्षों से प्रभारी की देख-रेख में ही चल रहा है। ऐसे में प्रभारी द्वारा निरंतर ध्यान नहीं दे पाने के कारण मेले के अधिकारी जमकर मनमानी करते हैं। जबकि मेले के सफल संचालन के लिए अध्यक्ष का होना बेहद आवश्यक है। लेकिन मेला प्रबंधन द्वारा अपनी मनमानी के चलते अभी तक मेले का अध्यक्ष नहीं चुना जा रहा है। जिससे मेला प्रबंधन के अधिकारियों की मनमानी पर अंकुश नहीं लग पा रहा है।
पार्टस भी धीरे-धीरे होते जा रहे हैं चोरी 

इधर, मेला अध्यक्ष के लिए मंगवाई गईं दोनों ही लग्जरी गाडिय़ां मेले के कार्यालय में ही खड़ी रहती हैं। जिनके संचालन के लिए मेला प्रबंधन द्वारा कोई ध्यान नहीं दिया जाता है। यहां तक की इन गाडिय़ों की सफाई तक नहीं कराई जाती है। जिससे यह दोनों ही गाडिय़ां धूल खा रही हैं। इसी के साथ ही इन गाडिय़ों की देख-रेख नहीं होने के कारण इनके पार्टस भी धीरे-धीरे चोरी होते जा रहे हैं। जिस ओर भी मेला प्रबंधन द्वारा कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। जिस कारण ही दोनों ही गाडिय़ां कबाड़ के रूप में रखी हुई हैं। मेला अध्यक्ष के लिए आई गाडिय़ों का संचालन करना तो दूर मेला प्रबंधन द्वारा इनके मेंटेनेंस के संबंध मेें कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो