scriptRailway में नौकरी दिलाने के नाम पर जीजा-साले ने ठग लिए 15 लाख रुपए | brother-in-law and brother-in-law has frauded 15 lakhs of rupees in name of railway job and given fake appointment letter | Patrika News
ग्वालियर

Railway में नौकरी दिलाने के नाम पर जीजा-साले ने ठग लिए 15 लाख रुपए

MP News : रेलवे में नौकरी लगवाने के नाम पर जीजा और साले ने मिलकर 15 रुपये ठग लिए। सच सामने आने के बाद जब युवक ने पैसे वापस मांगे तो उसे धमकियां देकर शांत रहने के लिए कहा गया।

ग्वालियरApr 30, 2024 / 07:17 pm

Himanshu Singh

gwalior news
मध्यप्रदेश के ग्वालियर से ठगी का बड़ा मामला सामने आया है। जहां एक युवक को जीजा और साले ने मिलकर 15 लाख रुपए का चूना लगा दिया। पीड़ित ने रेलवे में क्लर्क की नौकरी पाने के चक्कर में धोखाधड़ी का शिकार बन गया। पीड़ित ने अपने पैसे वापस मांगने की बहुत कोशिश की लेकिन उसे जीजा और साले से धमकियां ही मिली। जिसके बाद अब उसने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।

रेलवे में पहचान बताकर दिया झांसा


अभिषेक शर्मा अपने जीजा के साथ गंगा मेडिकल में काम करता था। वहीं पर अनिल पाल नाम का युवक भीव काम करता था। दोनों के बीच अच्छी पहचान हो गई। अभिषेक ने अनिल को झांसा दिया कि उसकी रेलवे में ऊपर पहुंच है। अगर वो चाहे वो उसकी नौकरी लगवा सकता है। अनिल उसकी बातों में आ गया। इसके बाद अनिल ने लगभग ढाई लाख रुपए ऑनलाइन और बाकी के पैसे घर पर दिए थे।

मेडिकल कराने के बाद दे दिया फर्जी नियुक्ति पत्र


अभिषेक शर्मा और उसके जीजा पंकज शर्मा ने एक लड़के का हवाला देकर अनिल को भरोसा दिला दिया था कि उनकी रेलवे में अच्छी पहचान है। इसके बाद अनिल ने अपने घर में बात करके 15 लाख रुपए की बात की। इन लोगों द्वारा अनिल का मेडिकल कराने दिल्ली ले जाया गया। वहां से कुछ कागजात दिए गए। इसके बाद बाकी के अनिल ने बाकी के पैसे दे दिए। इसके बाद 26 नवंबर 2023 को अनिल ने अपने घर बुलाकर अपॉइंटमेंट लेटर दे दिया।

ट्रेनिंग के लिए भेजा झारखंड


ठगों द्वारा अनिल को झारखंड को घमरिया रेलवे स्टेशन टाटानगर में ट्रेनिंग के लिए बुलाया था। जहां कमर्शियल क्लर्क ग्रुप सी के विभाग का आईडी कार्ड और मेडिकल सर्टिफिकेट ले जाने को कहा गया था। अनिल के साथ अभिषेक भी झारखंड गया था। जहां पहले से मौजूद लोग इसे एक ट्रेनिंग सेंटर ले गए। वहां अनिल को एक हफ्ते की ट्रेनिंग के लिए रखा गया। इसके बाद अनिल को शक हुआ तो लौटकर रेलवे कार्यालय पहुंचा। उसने सभी दस्तावेजों की सत्यता पता करने के लिए कोशिश की तो उसे रेलवे अधिकारी ने बताया कि ये सभी कागजात फर्जी है। पिछले छह महीनों से अनिल ठगों से पैसे लेने के लिए चक्कर लगा रहा है। इस मामले में उसने शिकायत भी दर्ज कराई है।

Hindi News/ Gwalior / Railway में नौकरी दिलाने के नाम पर जीजा-साले ने ठग लिए 15 लाख रुपए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो