scriptथाना अधिकारी ने रिपोर्ट लिखने की एवज में महिला से मांग ली ऐसी चीज, मामला आया सामने तो हुआ सस्पेंड | Police incharge suspended after demand for harassment as bribe | Patrika News

थाना अधिकारी ने रिपोर्ट लिखने की एवज में महिला से मांग ली ऐसी चीज, मामला आया सामने तो हुआ सस्पेंड

locationगुवाहाटीPublished: Jun 13, 2019 09:45:59 pm

Submitted by:

Prateek

जांच में अधिकारी दोषी पाया गया…

file photo

थाना अधिकारी ने रिपोर्ट लिखने की एवज में महिला से मांग ली ऐसी चीज, मामला आया सामने तो हुआ सस्पेंड

(गुवाहाटी): पुलिस द्वारा थानों में खाकी वर्दी का रौब व गुरूर दिखाने की खबरें आए दिन आती रहती हैं, जिनमें वो रिपोर्ट लिखने की एवज में कभी रिश्वत की भी मांग करते हैं तो कभी किसी ओर चीज की। हाल ही में ऐसी ही एक घटना असम के सातगांव थाने की सामने आई है। यहां पर किसी मामले को लेकर रिपोर्ट दर्ज करवाने पहुंची महिला से द्वितीय थाना प्रभारी ने जांच की एवज में उसकी अस्मत की ही मांग कर डाली। थाना प्रभारी की इस अजीबोगरीब मांग से परेशान महिला ने पुलिस आयुक्त से इसकी शिकायत की, जिसके बाद उसें निलंबित कर दिया गया।

 

यह था मामला

असम के पंजाबबाड़ी स्थित हिलटाप रोड़ निवासी एक महिला ने जयंत डेका व निपेन डेका के खिलाफ थाने में मामला दर्ज कराया था, जिसकी जांच का जिम्मा थाने के द्वितीय प्रभारी जाकिर हुसैन खांडोकर को दिया गया, लेकिन आरोपी अधिकारी उसी दिन चार दिन की छुट्टी पर चला गया। इसके बाद महिला का बयान दर्ज करने के लिए अधिकारी ने उसको अपने घर बुला लिया। इसके बाद महिला उसके घर चली गई जहां पर अधिकारी ने जांच की एवज में उसकी अस्मत की मांग कर डाली। पुलिस अधिकारी की अजीबोगरीब मांग से सकपकाई महिला फौरन सातगांव थाने पहुंची और आरोपी अधिकारी के खिलाफ थाने मे शिकायत दर्ज कराई। इसके बाद जांच में अधिकारी दोषी पाया गया। मामले की गंभीरता को देखते हुए गुवाहाटी के पुलिस आयुक्त दीपक कुमार ने उसे तुरंत सस्पेंड कर दिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो