scriptयहां कांग्रेस को लगा बड़ा झटका,टिकट न मिलने से नाराज कांग्रेस के दिग्गज नेता ने थामा बीजेपी का दामन | Mizoram assembly speaker senior Congress leader Hepai join bjp | Patrika News

यहां कांग्रेस को लगा बड़ा झटका,टिकट न मिलने से नाराज कांग्रेस के दिग्गज नेता ने थामा बीजेपी का दामन

locationगुवाहाटीPublished: Nov 06, 2018 02:48:10 pm

Submitted by:

Prateek

इस बार तो कांग्रेस का दामन छोड़ मंत्री और विधायक एमएनएफ और भाजपा में शामिल हुए हैं

congress leader hepai

congress leader hepai

राजीव कुमार की रिपोर्ट…

(मिजोरम): कांग्रेस द्वारा टिकट न दिए जाने से खफा मिजोरम विधानसभा के अध्यक्ष तथा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हिपेई ने सोमवार को अध्यक्ष पद के साथ-साथ कांग्रेस की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। अपने इस्तीफे में उन्होंने कारण नहीं बताया है। पर अपराह्म वे भाजपा में शामिल हो गए।


हिपेई पलक विधानसभा सीट से 2013 में चुने गए थे। वे दो बार राज्यसभा के लिए भी निर्वाचित हुए थे। वे 1990 से 2002 तक राज्यसभा सांसद रहे। उन्हें इस बार फिर पलक विधानसभा से चुनाव की टिकट की उम्मीद थी। मारा स्वशासी परिषद(एमएडीसी) से हुए राजनीतिक मतभेद के चलते मिजोरम कांग्रेस ने हिपेई की जगह टिकट केटी रोकहा को दिया। भाजपा ने अब तक तीन सीटों पर अपने उम्मीदवार नहीं उतारे थे,इनमें पलक विधानसभा क्षेत्र भी है। इसलिए संभावना है कि भाजपा पलक से उन्हें टिकट देगी। इस बार तो कांग्रेस का दामन छोड़ मंत्री और विधायक एमएनएफ और भाजपा में शामिल हुए हैं।

पूर्व मंत्री और चकमा नेता डा.बी डी चकमा ने भी हाल ही में कांग्रेस का दामन छोड़ भाजपा का दामन थाम लिया था। कांग्रेस को इनसे कुछ नुकसान हो सकता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो