असम की चाय की ब्रांडिग के लिए नियुक्त होगा ब्रांड एंबेसेडर,इन मशहूर हस्तियों के नाम आ रहे हैं सामने

Prateek Saini

Publish: Aug, 28 2018 07:50:13 PM (IST)

चाय बोर्ड के पूर्व उपाध्यक्ष विद्यानंद बरकटकी ने कहा कि यदि हमें असम की चाय को ब्रांड के रुप में स्थापित करना है तो हमें एक ब्रांड एंबेसेडर की नियुक्ति करनी होगी जो कि युवाओं को इस पेय के प्रति आकर्षित कर सके...

(पत्रिका ब्यूरो,गुवाहाटी): असम के चाय उद्योग ने असम पर्यटन की तरह असम की चाय का ब्रांड एंबेसेडर नियुक्त करने के लिए सरकार को सुझाव दिया है। असम पर्यटन की ब्रांड एंबेसेडर है प्रियंका चोपड़ा। चाय उद्योग की ओर से इसके लिए कुछ नाम सुझाए गए हैं। इनमें बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण,प्रियंका चोपड़ा और खिलाड़ी पिंकी कर्मकार का नाम शामिल है।


पिंकी 2012 के लंदन ओलपिंक में टार्च रिले में हिस्सा लिया था। इसके अलावा एथलीट हिमा दास का नाम भी ब्रांड एंबेसेडर के लिए शामिल किया गया है। हाल ही में राज्य के उद्योग व वाणिज्य मंत्री चंद्रमोहन पटवारी के साथ चाय कंपनियों और उत्पादकों की एक बैठक हुई थी। इसी बैठक में पटवारी ने कहा था कि असम की चाय की ब्रांडिग की कोशिश की जाएगी। इसके लिए विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव रवि कपूर के नेतृत्व में एक कमेटी गठित की गई है। इसमें चाय उद्योग से जुड़े लोगों को भी शामिल किया गया है।

 

 

चाय बोर्ड के पूर्व उपाध्यक्ष विद्यानंद बरकटकी ने कहा कि यदि हमें असम की चाय को ब्रांड के रुप में स्थापित करना है तो हमें एक ब्रांड एंबेसेडर की नियुक्ति करनी होगी जो कि युवाओं को इस पेय के प्रति आकर्षित कर सके। इसके लिए प्रियंका चोपड़ा या दीपिका पादुकोण को चयन किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि पटवारी के साथ हुई बैठक में हमने यह मुद्दा उठाया था। एथलीट हिमा दास का चयन भी इसके लिए किया जा सकता है। पर हम चाहेंगे कि वह खेल पर फिलहाल ज्यादा ध्यान दे। असम टी प्लांटर एसोसिएशन के अध्यक्ष नजराना अहमद ने कहा कि पिंकी कर्मकार को ब्रांड एंबेसेडर बनाया जा सकता है। पिंकी डिब्रुगढ़ के चाय श्रमिक की बेटी है। नार्थ ईस्टर्न टी एसोसिएशन के अध्यक्ष निपुल सैकिया ने भी कहा कि समय की मांग है कि चाय के लिए ब्रांड एंबेसेडर नियुक्त किया जाए। भारतीय चाय परिषद के अध्यक्ष मृगेंद्र जालान ने कहा कि असम की चाय की ब्रांडिंग से उद्योग के सामने जो संकट है वह काफी हद तक दूर होगा।

More Videos

Web Title "Brand Ambassador will be appointed for Branding of Tea of Assam"