scriptहरियाणा विधानसभा: बजट सत्र 20 फरवरी से.. मंत्रिमंडल की बैठक में मिली मंजूरी | haryana government | Patrika News
गुडगाँव

हरियाणा विधानसभा: बजट सत्र 20 फरवरी से.. मंत्रिमंडल की बैठक में मिली मंजूरी

हरियाणा विधानसभा का बजट सत्र 20 फरवरी 2024 से शुरू होगा।

गुडगाँवJan 30, 2024 / 06:47 pm

Satish Sharma

हरियाणा विधानसभा: बजट सत्र 20 फरवरी से.. मंत्रिमंडल की बैठक में मिली मंजूरी

हरियाणा विधानसभा: बजट सत्र 20 फरवरी से.. मंत्रिमंडल की बैठक में मिली मंजूरी

हरियाणा विधानसभा का बजट सत्र 20 फरवरी 2024 से शुरू होगा। यह जानकारी स्कूल शिक्षा मंत्री कंवर पाल ने मंगलवार को हरियाणा मंत्रिमंडल की बैठक में लिए गए महत्वपूर्ण निर्णयों के बारे जानकारी देने के लिए प्रेसवार्ता में दी।
उन्होंने बताया कि मंत्रिमंडल की बैठक से पहले भारत के स्वतंत्रता संग्राम के शहीदों की स्मृति में दो मिनट का मौन रखा गया। बैठक में लिए गए महत्वपूर्ण निर्णयों की जानकारी देते हुए कंवर पाल ने बताया कि शहीदों के 18 आश्रितों को नौकरी देने की स्वीकृति प्रदान की है। जो किन्हीं कारणों से समय पर नौकरी के लिए आवेदन नहीं कर सके। उन्होंने बताया कि इसी प्रकार किसान को अपने खेत से स्वयं के उपयोग के लिए भरत हेतु उठाई जाने वाली मिट्टी की रायल्टी 200 रुपए अब नहीं देनी होगी और न ही सरकारी कार्यालय में जाने की आवश्यकता होगी। उन्हें मेरी फसल मेरा ब्यौरा पोर्टल पर जानकारी अपलोड करनी होगी।
सीएम खट्टर की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक, जानिए मीटिंग में क्या हुए फैसले उन्होंने बताया कि हरियाणा राज्य औद्योगिक एवं अवसंरचना विकास निगम को 1500 करोड़ रुपए के ऋण की स्वीकृति प्रदान की गई है। निगम के पास लगभग 14 हजार करोड़ रुपए का ऋण था। जो अब घटकर 4000 करोड़ रुपए रह गया है। जो कि आने वाले समय में जीरो पर आ जाएगा। इस अवसर पर सूचना, लोक संपर्क, भाषा एवं संस्कृति विभाग के महानिदेशक मंदीप सिंह बराड़ व मीडिया सचिव प्रवीण आत्रेय सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Hindi News/ Gurgaon / हरियाणा विधानसभा: बजट सत्र 20 फरवरी से.. मंत्रिमंडल की बैठक में मिली मंजूरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो