scriptशहीद मनिंदर को थी अफसर बनने की ललक,कहता था कि-अफसर बन जाऊं तो कर लूंगा शादी | brave story of pulwama attack's shaheed manindar singh | Patrika News

शहीद मनिंदर को थी अफसर बनने की ललक,कहता था कि-अफसर बन जाऊं तो कर लूंगा शादी

locationगुरदासपुरPublished: Feb 16, 2019 06:43:15 pm

Submitted by:

Prateek

बीटेक पास मनिंदर सिंह के पिता सतपाल सिंह पंजाब रोडवेज से बतौर ट्रैफिक मैनेजर सेवानिवृत हुए हैं…

shaheed manindar singh

shaheed manindar singh

(गुरदासपुर): पुलवामा में गुरूवार को हुए हमले में गुरदासपुर ने भी अपना लाल खो दिया। इस हमले में दीनानगर के आरिया नगर के रहने वाले मनिंदर सिंह शहीद हो गए। मनिंदर पिछले साल 2018 में सीआरपीएफ में भर्ती हुए।


बीटेक पास मनिंदर सिंह के पिता सतपाल सिंह पंजाब रोडवेज से बतौर ट्रैफिक मैनेजर सेवानिवृत हुए हैं। उनका छोटा भाई लखबीर सिंह भी सीआरपीएफ में कार्यरत हैं और असम में तैनात हैं। मनिंदर सिंह ऊंचा मुकाम हासिल करना चाहते थे और उनकी अफसर बनने की इच्छा थी। इसी कारण वह सीआरपीएफ में रहते हुए भी समय-समय पर परीक्षा देते रहते थे और हाल ही सीआइडी का टेस्ट पास भी कर चुके थे। उनकी पुलिस इन्कवायरी भी हो चुकी थी। बहनें और पिता उन्‍हें शादी करने के लिए कहते थे तो उनका एक ही जवाब रहता था कि अफसर बन जाऊं, फिर शादी करुंगा। इसके लिए उन्‍होंने परिवार से एक साल का समय मांगा था। बचपन से ही निडर मनिंदर सिंह कुछ कर गुजरने के जोश से ओतप्रोत थे। ग्रामीणों के अनुसार, उसे देखकर लगता था वह गांव और क्षेत्र का नाम चमकाएगा। देश के लिए शहादत देकर वीर सपूत ने इसे साबित भी कर दिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो