scriptसीएम कमलनाथ की कड़ी चेतावनी, बख्शे नहीं जाएंगे लापरवाह | Warns of CM KamalNath | Patrika News

सीएम कमलनाथ की कड़ी चेतावनी, बख्शे नहीं जाएंगे लापरवाह

locationगुनाPublished: Jan 16, 2019 05:17:39 pm

अस्पतालों में हुई लापरवाही तो जिम्मेदारों पर होगी कार्रवाई…

kamalnath

देखिए क्यों फूंका हिंदु जागरण मंच ने सीएम का पुतला,देखिए क्यों फूंका हिंदु जागरण मंच ने सीएम का पुतला,kamalnath,kamalnath,Kamalnath

गुना। लचर स्वास्थ्य व्यवस्था को मध्य प्रदेश में वापस पटरी पर लाने के लिए सरकार ने जिम्मेदारों को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर हालात जल्द ठीक नहीं किए गए, तो जिम्मेदार अफसर और डॉक्टर पर गाज गिरना तय है।

इस संबंध में मुख्यमंत्री कमलनाथ नेकहा कि प्रदेश के सरकारी अस्पताल में मरीजों के इलाज में कोई भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

इसको लेकर उन्होंने कड़ा रुख अपनाते हुए साफ कर दिया है कि प्रदेश में अब नई सरकार आ गई है लिहाजा किसी भी तरह की कोई लापरवाही या पेशेंट को किसी भी प्रकार की परेशानी, अव्यवस्थाएं, भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने डॉक्टरों को अपनी मानसिकता बदलने की चेतावनी भी दी है।

प्रदेश के मुख्य सचिव को मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इस बारे में निर्देश भी दिए हैं। उन्होंने कहा कि मरीज़ों को इलाज के लिए समय पर बेड नहीं मिलना, समय पर इलाज नहीं होना, स्ट्रेचर सहित आवश्यक संसाधनों का सही समय पर नहीं मिलना, बहनो की प्रसूति में लापरवाही की घटनाएं, आवश्यक दवाइयां नहीं मिलना, डॉक्टर्स की ग़ैर मौजूदगी, समय पर एंबुलेंस का नहीं मिलना, जिससे मरीज़ों को होने वाली परेशानियो सहित मरीज़ों से संबंधित लापरवाही के किसी प्रकार के मामले मैं बर्दाश्त नहीं करूंगा।

उनका कहना है कि अस्पताल प्रशासन व ज़िम्मेदार डॉक्टर्स अपने रवैये में सुधार लाए और अपनी मानसिकता बदले। नहीं तो अगली कड़ी में कार्यवाही के लिये तैयार रहे। इसके तहत समय- समय पर आकस्मिक निरीक्षण भी होगा।

प्रदेश की जनता को सत्ता परिवर्तन का बदलाव दिखना चाहिए। सरकारी अस्पतालों में ग़रीबों को निशुल्क बेहतर इलाज मिले, यह सुनिश्चित हो। सरकारी अस्पताल अव्यवस्थाओं के अड्डे ना बनकर बेहतर इलाज का स्थान बने।

मरीज़ों को इलाज के लिये भटकना ना पढ़े। यह सरकार ग़रीबों के हितो वाली सरकार है, इसमें ग़रीबों के इलाज में लापरवाही या किसी भी प्रकार का भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

सस्याओं से निपटने को हर व्यवस्था को सुचारू करें। सरकारी अस्पतालों में डॉक्टर्स और स्टाफ के साथ साधनों की कमी पर भी रिपोर्ट बनाकर सरकार को सौंपें, जिसके बाद जल्द से जल्द खाली पदों को भरने की प्रक्रिया भी शुरू करवायी जाये। प्रदेश पर स्वास्थ्य सेवाओं के मामले में लगे बदहाली के दाग़ को हमें धोना है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो