scriptपचास गांवों का रास्ता रुका | The way of fifty villages stopped | Patrika News

पचास गांवों का रास्ता रुका

locationगुनाPublished: Sep 23, 2018 08:06:37 pm

Submitted by:

brajesh tiwari

अंडरब्रिज में भी पानी भरने के बाद इसका रास्ता जाम हो गया, जिससे पानी की निकासी नहीं हो पा रही है। इस वजह से कैंट की ओर से खैजरा, गेहूंखेड़ा, बरखेड़ा, करोंद, परसौदा, चांदोल आदि गांवों की ओर से जाना वाला रास्ता लगभग रुक गया है।

patrika news

अंडरब्रिज में भी पानी भरने के बाद इसका रास्ता जाम हो गया, जिससे पानी की निकासी नहीं हो पा रही है।

गुना. खैजरा रोड पर बने रेलवे अंडरब्रिज में पानी भरने से पचास से ज्यादा गांवों का रास्ता प्रभावित हो गया है। इसकी वजह से लोग जान जोखिम में डालकर पटरी पार करते देखे गए। रेलवे प्रशासन ने अभी तक ब्रिज से पानी निकालने और लोगों की परेशानी खत्म करने की ओर ध्यान नहीं दिया है। पिछले 48 घंटों से जारी बारिश के चलते रेलवे के ज्यादातर अंडरब्रिजों में पानी भर गया। कैंट क्षेत्र के खैजरा रेलवे अंडरब्रिज में भी पानी भरने के बाद इसका रास्ता जाम हो गया, जिससे पानी की निकासी नहीं हो पा रही है। इस वजह से कैंट की ओर से खैजरा, गेहूंखेड़ा, बरखेड़ा, करोंद, परसौदा, चांदोल आदि गांवों की ओर से जाना वाला रास्ता लगभग हो गया है। वहीं दूसरी तरफ से भी ग्रामीण शहर के अंदर प्रवेश नहीं कर पा रहे हैं। रविवार दोपहर बाद तक भी यही स्थिति देखी गई। लोगों को इंतजार था रेलवे प्रशासन ब्रिज में पानी भरने की समस्या से निजात दिलाने के लिए जल्द ही कोई प्रयास करेगा। लेकिन लगभग 24 घंटों से रास्त बंद होने के बावजूद न तो किसी रेलवे अधिकारी ने इस क्षेत्र का निरीक्षण किया और न ही अमले को मौके पर भेजा।
जान जोखिम में डाली
अंडरब्रिज से नहीं निकल पाने के कारण चलते कई लोग जान जोखिम में डालकर पटरी पार करते दिखाई दिए। कई बार ऐसे नजारे भी सामने आए जब महिलाओं को बाईक से उतरकर दूसरी तरफ आने के लिए रेलवे पटरी पार करना पड़ी। रेलवे प्लेटफार्म से काफी दूर होने के कारण इस क्षेत्र में पटरी पर ट्रेन तेजी से गुजरती है। ऐसी स्थिति में कोई हादसा भी हो सकता था। इसकी एक वजह पटरी के दोनों तरफ ऊबड़-खाबड़ सड़क सड़क होना भी है। जिसमें भागते हुए लोग फिसल जाते हैं। क्योंकि बारिश के चलते दोनों तरफ की जगह गीली बनी हुई है।
बाइक हुईं बंद
अंडरब्रिज से निकलने की जल्दबाजी करने वाले कई वाहन चालक उस समय मुसीबत में पड़ गए, जब वह ब्रिज में पानी भरा होने के बावजूद बाईक निकालने का प्रयास करते रहे। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक अंडरब्रिज में जलभराव काफी था। इसके बावजूद कुछ ग्रामीण नहीं माने और बाईक निकालने का प्रयास किया। जैसे ही बाईक अंडरब्रिज में कुछ दूरी पर आगे बढ़़ी तो बाईक के सायलेंसर में पानी भर गया, जिसके बाद उन्हें अपने साथियों या बाहर खड़े लोगों की मदद बाईक निकालने में लेना पड़ी।
दूसरे अंडरब्रिजों के भी यही हालात पानी भरने से थम रही जिंदगी
जिले के बांसखेड़ी, म्याना, महूगढ़ा सहित अन्य अंडरब्रिज के भी कुछ ऐसे ही हालात देखने को मिले। बांसखेड़ी के अंडर में पानी भर जाने से काफी देर तक रास्ता बंद रहा। इसके बावजूद रेलवे द्वारा लगाए गए पम्प की सहायता से पानी निकाला गया। तब जाकर लोग बांसखेड़ी से गुना की तरफ आ सके। वहीं म्याना में स्थाई होती जा रही अंडरब्रिज की समस्या से पिछले दो दिनों से लोग फिर जूझते दिखाई दिए। अंडरब्रिज में पानी भरने से म्याना का एबी रोड से सम्पर्क कट गया। जिसकी वजह से पानी निकल जाने का इंतजार लोगों को करना पड़ा। खासकर 22 सितम्बर की शाम से लेकर सोमवार सुबह तक लोगों को अधिक परेशानी का सामना करना पड़ा। बता दें कि म्याना सहित पूरे बमौरी ब्लॉक में इस तरह जोरदार बारिश हो रही है। इसी वजह से इस अंडरब्रिज में पानी भरने की समस्या से लोगों को अधिक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है और उनके कई जरूरी काम भी प्रभावित हो रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो