scriptकत्ल के लिए दी थी सुपारी | The beetle was given for murder | Patrika News

कत्ल के लिए दी थी सुपारी

locationगुनाPublished: Jan 12, 2019 07:44:37 pm

Submitted by:

brajesh tiwari

-24 घंटे में हुआ अंधे कत्ल का खुलासा, कॉल डीटेल से ट्रेस हुए आरोपी
-किसी आरोपी का नहीं आपराधिक रिकार्ड

patrika

-24 घंटे में हुआ अंधे कत्ल का खुलासा, कॉल डीटेल से ट्रेस हुए आरोपी

गुना. कैंट थाना पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर महज 24 में हत्या का खुलासा कर आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया। पुलिस कॉल डीटेल की मदद से आरोपियों तक पहुंची। खास बात यह है कि कत्ल के आरोप में पकड़े गए चार अपराधियों में से किसी का आपराधिक रिकार्ड नहीं है।उल्लेखनीय है कि 8 जनवरी को शाम 5 बजे मिली थी। जिस पर कैंट टीआई उमेश मिश्रा व एफएसएल अधिकारी आरसी अहिरवार ने मौका मुआयना किया। हत्या की पुष्टि होने पर 10 जनवरी को कैंट थाने में हत्या का प्रकरण पंजीबद्ध कर जांच में लिया था। थाना प्रभारी ने साईबर सेल प्रभारी मसीह खान की मदद से काल डीटेल के आधार पर संदिग्धों से पूछताछ की। साथ ही मृतक कालू उर्फ कल्लू मीना के गांव बमोरी व परिजनों से पूछताछ की गई। गहन जांच-पड़ताल के बाद पुलिस आरोपी मलकीतसिंह, आबिद खान, रईस खान, इब्बू उर्फ इब्राहिम तक पहुंची और उन्हें 11 जनवरी को उन्हें गिरफ्तार कर लिया। वहीं दो अन्य आरोपी छोटू व राहुल भोपाली अभी फरार हैं और उनकी तलाश की जा रही है। पुलिस ने घटना में प्रयोग किया गया पत्थर व मोटर साईकिल भी जप्त कर ली है।
कार्रवाई में थाना प्रभारी उमेश मिश्रा, साईबर सेल प्रभारी मसीह खान, एसआई सुरेन्द्रसिंह बैस, बीएल गोलिया, आरक्षक वासुदेव शर्मा, अशोक सरोज, निलेश रघुवंशी, महेन्द्र परस्ते, सागर आस्के, साईबर सेल माखन की भूमिका रही।
मलकीत ने दी थी 40 हजार की सुपारी
जांच में पता चला कि मोहाल कालोनी निवासी मलकीतसिंह सरदार बमोरी की एक महिला सगुन बाई अहिरवार को गुना में राठौर बिल्डिंग में रखे है। मकान का किराया और अन्य खर्च वह महिला को देता था। पिछले करीब एक साल से मृतक कल्लू के भी उससे संबंध हो गए थे। यह बात मलकीत को नागवार गुजरी और उसने मुख्य आरोपियों आबिद व रईस को कल्लू को रास्ते से हटाने के लिए ट्रेक्टर गिरवी रखकर 40 हजार रुपए की सुपारी दी।

ऐसे दिया था घटना को अंजाम
आरोपियों को 23 दिसंबर की रात घटना को अंजाम दिया। रईस व इब्बू मृतक कल्लू को बाइक पर बैठाकर श्रीराम कॉलोनी ले गए। वहां शराब पीने के बाद रईस ने अन्य साथियों को बुला लिया। इसके बाद आबिद व रईस उसे लेकर रात 10 बजे कंचनुपरा पठार पहुंचे और मारपीट कर उसे खंती में फैंक दिया। ऊपर से उस पर पत्थर पटक कर हत्या कर दी।

किसी का नहीं आपराधिक रिकार्ड
खास बात यह है कि किसी भी आरोपी का पूर्व को कोई आपराधिक रिकार्ड नहीं है। रईस हम्माली का काम करता है और मलकीत ट्रेक्टर से मजदूरी करता था। उसने सुपारी भी अपने ट्रेक्टर को गिरवी रखकर दी थी। पहले 15 और बाद में 25 हजार रुपए उसने दिए थे। मृतक चाय का ठेला लगाता था। जिस बिल्डिंग में महिला सुगनबाई रहती थी, उसी बिल्डिंग में नीचे कल्लू रहता था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो