scriptराहुल गांधी बनें मुख्यमंत्री, पढ़ें पूरी खबर | Rahul gandhi will become Chief Minister Congress Minister says | Patrika News

राहुल गांधी बनें मुख्यमंत्री, पढ़ें पूरी खबर

locationगुनाPublished: Jan 23, 2019 01:02:54 pm

कांग्रेस नेता बोलीं: सांसद सिंधिया बनें सबसे बड़े मंत्री…

rahul gandhi

राहुल गांधी बनें सीएम, पढ़ें पूरी खबर

गुना। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को मुख्यमंत्री बनाने की बात सामान्य रूप से किसी के भी गले नहीं उतरेगी, लेकिन कांग्रेस की ही एक मंत्री के इस बयान ने गुना में एकाएक चर्चा का रूप ले लिया।

दरअसल महिला एवं बाल विकास मंत्री एवं जिले की प्रभारी इमरती देवी ने एक कार्यक्रम में कहा कि विधानसभा के बाद अब हमें लोकसभा में भी मेहनत करनी है। जिससे हमारे नेता राहुल गांधी देश के मुख्यमंत्री बन जाएं और सांसद सिंधिया सबसे बड़े मंत्री बनें।

कार्यक्रम में उद्बोधन के बाद जब मंत्री इमरती देवी अपनी कुर्सी पर पहुंचीं तो सांसद ने उन्हें उनकी गलती बताते हुए कहा कि मुख्यमंत्री नहीं प्रधानमंत्री कहना था, तब वे अपने चेहरे पर हाथ रखकर जोर से हंसी और मंच सहित पूरे हॉल में ठहाके गूंज उठे।

राहुल MP से लड़ेंगे चुनाव!…
वहीं इससे पहले लोकसभा चुनावों को लेकर जो बातें सामने आ रहीं हैं, उसके अनुसार कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अमेठी के साथ-साथ मध्यप्रदेश की छिंदवाड़ा और महाराष्ट्र की नांदेड़ लोकसभा सीट से भी चुनाव लड़ सकते हैं।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक राहुल के लिए सुरक्षित सीटें तलाश की जा रही है, जिसमें कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा को सबसे उपयुक्त माना जा रहा है।

गौरतलब है कि अमेठी में राहुल केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से पिछला चुनाव महज एक लाख मतों के अंतर से ही जीत पाए थे, जबकि इससे पहले यहां उन्हें लगभग तीन लाख मतों से जीत मिलती रही है।


इधर, सिंधिया बोले: प्रजातांत्रिक सरकार को कूटनीति से गिराने में एक्सपर्ट है भाजपा:-
प्रजातंत्र की हत्या करने में तो भाजपा एक्सपर्ट है। जहां उनका बहुमत न हो, वहां खरीद-फरोख्त कर सरकार कैसे बनाना है, इसमें वे एक्सपर्ट हैं।

यह बात सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मंगलवार को गुना के सर्किट हाउस में प्रेस वार्ता के दौरान कही। इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रजातंत्र में जितना महत्व मजबूत सरकार है, उतना ही महत्व मजबूत विपक्ष का भी है।

कैलाश विजयवर्गीय द्वारा दिए गए बयान पर सिंधिया ने कहा कि मैं उनके वक्तव्य पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहता। उन्हें 11 दिसंबर के नतीजे हजम नहीं हो रहे हैं, थोड़ा समय लगेगा।

वहीं यूपी की विधायक साधना सिंह द्वारा मायावती पर की गई टिप्पणी के सवाल पर सांसद सिंधिया ने कहा कि किसी भी व्यक्ति के संदर्भ में व्यक्तिगत टिप्पणी करना उचित नहीं है।

जिन शब्दों का प्रयोग उन्होंने किया है, उसकी जितनी निंदा की जाए, उतनी कम है। राजनीतिक दल जब तक ऐसे लोगों पर कार्रवाई नहीं करेंगे, तब तक राजनीति स्वच्छ नहीं होगी। ये तो भाजपा की आदत है, ऐसी टिप्पणी सभी के बारे में करती हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो