scriptLok Sabha Election 2024 : गुना लोकसभा सीट पर कब होगी वोटिंग, जानें पूरा शेड्यूल | lok sabha election 2024 Guna lok sabha seat voting result date election schedule | Patrika News
गुना

Lok Sabha Election 2024 : गुना लोकसभा सीट पर कब होगी वोटिंग, जानें पूरा शेड्यूल

Guna Lok sabha Seat : देश में लोकसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान हो गया है। गुना लोकसभा सीट पर 7 मई को होगी वोटिंग।

गुनाMar 16, 2024 / 09:54 pm

Shailendra Sharma

guna_lok_sabha_seat.jpg

guna lok sabha seat

लोकसभा चुनाव 2024 की तारीखों का ऐलान हो चुका है। दिल्ली में चुनाव आयोग की प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया गया कि मध्यप्रदेश में चार चरणों में चुनाव कराए जाएंगे और चुनाव परिणाम 4 जून को घोषित किए जाएंगे। चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के साथ ही पूरे देश में आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है। चुनाव आयोग की घोषणा के मुताबिक मध्यप्रदेश में 4 चरणों में चुनाव संपन्न कराए जाएंगे और अगर गुना लोकसभा सीट की बात करें तो गुना में तीसरे चरण में चुनाव होंगे।

 


चुनाव आयोग की तरफ से जारी किए गए शेड्यूल के मुताबिक गुना लोकसभा सीट पर 7 मई को वोटिंग होगी और 4 जून को चुनाव का रिजल्ट घोषित किया जाएगा। गुना लोकसभा सीट से भाजपा ने इस बार ज्योतिरादित्य सिंधिया को अपना प्रत्याशी बनाया है तो वहीं कांग्रेस ने गुना सीट पर अभी अपने प्रत्याशी का ऐलान नहीं किया है।

यह भी पढ़ें

Lok Sabha Election 2024 : भोपाल लोकसभा सीट पर कब होगी वोटिंग, जानें पूरा शेड्यूल



 

 


मध्यप्रदेश में 4 चरणों में लोकसभा के चुनाव कराए जाएंगे। पहला चरण 19 अप्रैल को दूसरा चरण 26 अप्रैल को तीसरा चरण 7 मई को और चौथा चरण 13 मई को होगा और इन सभी तारीखों पर प्रदेश की अलग अलग सीटों पर वोटिंग होगी।

यह भी पढ़ें

Lok Sabha Election 2024 : भिंड लोकसभा सीट पर कब होगी वोटिंग, जानें पूरा शेड्यूल

Home / Guna / Lok Sabha Election 2024 : गुना लोकसभा सीट पर कब होगी वोटिंग, जानें पूरा शेड्यूल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो