scriptटेलीफोन कम्पनी ने लाइन बिछाने खोदी सड़क | Line laying dock road | Patrika News

टेलीफोन कम्पनी ने लाइन बिछाने खोदी सड़क

locationगुनाPublished: Jan 05, 2019 08:34:54 pm

Submitted by:

brajesh tiwari

कम्पनी की कारगुजारी की वजह से सड़क किनारे पड़े मलवे पर न तो वाहन चल रहे हैं और न ही लोग पैदल चल पा रहे हैं। जगह-जगह फिसलन होने से लोग गिर रहे हैं, जिससे काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

patrika

जगह-जगह फिसलन होने से लोग गिर रहे हैं, जिससे काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस मामले में जब टेलीकॉम कम्पनी के ठेकेदार से सम्पर्क करना चाहा तो उसका पता किसी ने सही नहीं बताया।

कुंभराज. एक निजी टेलीकॉम कम्पनी ने अपनी लाइन बिछाने के लिए नगरपरिषद द्वारा निर्मित मुख्यमंत्री अद्योसंरचना वाली सड़क को नालीनुमा खोदकर अपनी लाइन तो डाल दी, लेकिन उसे लेबल नहीं किया गया। इसके बाद रहवासियों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। उक्त मामला नगरीय विकास मंत्री जयवर्धन सिंह के संज्ञान में भी आ चुका है।
कम्पनी की कारगुजारी की वजह से सड़क किनारे पड़े मलवे पर न तो वाहन चल रहे हैं और न ही लोग पैदल चल पा रहे हैं। जगह-जगह फिसलन होने से लोग गिर रहे हैं, जिससे काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस मामले में जब टेलीकॉम कम्पनी के ठेकेदार से सम्पर्क करना चाहा तो उसका पता किसी ने सही नहीं बताया। मौके पर काम कर रहे श्रमिकों ने इस पर बात करने से भी इंकार कर दिया। जब नगरपालिका सीएमओ यशवंत सिंह राठौर से मामले पर चर्चा की गई तो पता चला कि कम्पनी ने सड़क खोदने के नगर परिषद को 11 लाख रुपए दिए हैं, बावजूद इसके मलवा सड़क से साफ नहीं किया गया। इसपर सीएमओ का कहना था कि जल्दी ही साफ कराएंगे। जबकि कम्पनी ने नगरपरिषद को राशि का भुगतान कर दिया है तो इस सड़क को दुरुस्त तुरंत कराया जाना चाहिए। लोगों का कहना है कि परिषद कम्पनी से राशि प्राप्त कर चुकी है तो निर्माण शीघ्र होना चाहिए था। देखने में आया कि ठेकेदार कम्पनी, नगर परिषद की मिलीभगत से जनता को बेवजह परेशानी खड़ी की जा रही है। भाजपा के पूर्व मंडल अध्यक्ष विक्रम सिंह मीना का कहना है कि इस मिलीभगत में भ्रष्टाचार की बू आ रही है। वहीं दूसरी ओर नगरीय विकास एवं आवास मंत्री जयर्धन सिंह का ध्यान भी इस ओर आकर्षित कराया गया है। नगरवासियों की मांग है कि जल्दी ही सड़क को दुरुस्त नहीं किया गया तो मजबूरन उन्हें नगर परिषद के खिलाफ आंदोलन करना होगा। जिसकी समस्त जिम्मेदारी नगर परिषद की होगी। इस मार्ग पर आवागमन अधिक होने के कारण रोजाना हादसे की आशंका बनी रहती है। जगह-जगह रेत और सामग्री का ढेर होने की वजह से वाहन भी दुर्घटनाग्रस्त होने से लोगों में नाराजगी व्याप्त है।
बैंक के ग्राहक हो रहे हैं परेशान
विडंबना यह है कि 15 दिन से पूर्व खोदी इस लाइन के कारण बैंक में कनेक्टिविटी गायब हो गई है। इसके बाद बैंक ऑफ बड़ौदा में एक सप्ताह से कनेक्टिविटी नहीं होने लोगों को और बैंक को परेशानी का
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो