scriptMP में चार पनडुब्बियां तोड़ी गईं और फिर उनमें लगा दी आग! | four submarines broken in MP and set fire in it | Patrika News

MP में चार पनडुब्बियां तोड़ी गईं और फिर उनमें लगा दी आग!

locationगुनाPublished: May 19, 2019 04:54:23 pm

सिंध नदी पर खनिज विभाग की कार्रवाई,आरोन के पास घटावदा गांव की घटना…

ret pandubbi

4 पनडुब्बियां तोड़कर उसमें लगा दी आग

गुना@मोहर सिंह लोधी की रिपोर्ट…
एसडीएम गुना की कार्रवाई के बाद अब जिले में खनिज विभाग ने भी एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। सामने आ रही जानकारी के अनुसार रविवार को सुबह आरोन के पास घटावदा में सिंध नदी पर लगी 4 पनडुब्बी को तोड़कर, उनमें आग लगा दी है जबकि एक ट्रैक्टर-ट्राली को जब्त कर लिया है।


दरअसल, घटावदा गांव के पास सिंध में काफी पानी रुका है। यहां कुछ दिन पहले ही पनडुब्बी लगाई थी और रेत को साफ कर उसका ढेर लगाने का काम शुरू हो गया था।

इस संबंध में खनिज विभाग को जानकारी लगने के बाद रविवार को सुबह 9.30 बजे खनिज अधिकारी आकांक्षा पटेल, खनिज सर्वेयर सोनू श्रीवास और सिपाही रामभरोसा मौके पर पहुंचे।

खनिज विभाग का वाहन देख लोग भाग गए, लेकिन एक ट्रैक्टर-ट्राली छोड़ गए। इस दौरान नदी में 4 पनडुब्बी लगी थी।

बताया जाता है कि इसके बाद विभाग के अधिकारियों ने पनडुब्बियों को तोड़ दिया।

यहां हो रहा है रेत का उत्खनन
गुना जिले से गुजरीं पार्वती नदी और सिंध नदी से रेत का अवैध उत्खनन हो रहा है। सिंध नदी में आरोन और म्याना के पास पानी रुका है, जहां अवैध उत्खनन हो रहा है।

इसी तरह पार्वती नदी में भी कुछ स्थानों पर उत्खनन हो रहा है। पार्वती नदी पर चांचौड़ा के पास उत्खनन हो रहा है।

यहां प्रशासन ने की थी बड़ी कार्रवाई
– एक हफ्ते के भीतर गुना एसडीएम शिवानी गर्ग ने सिंध नदी पर जाकर दो बार कार्रवाई की। दोनों बार वाहन जब्त किए। दो दिन पहले हुई कार्रवाई में रेत माफिया भाग निकले। प्रशासन ने पनडुब्बी तोड़ी और डंपरों को जब्त किया।
– चांचौड़ा क्षेत्र में एसडीएम दिव्यांक सिंह ने अवैध उत्खनन पर कार्रवाई की। माफियाओं ने उनको घेर लिया और जान बचाकर भागना पड़ा था। बाद में एसपी और कलेक्टर ने मौके पर पहुंचकर कार्रवाई की। 9 पर एफआईआर दर्ज कराई और एक व्यक्ति को उसी दिन गिरफ्तार किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो