scriptगलती बैंक प्रबंधन की सजा मिल रही वाहन चालकों को | Faulty driver getting the punishment of bank management | Patrika News

गलती बैंक प्रबंधन की सजा मिल रही वाहन चालकों को

locationगुनाPublished: Feb 20, 2019 09:44:17 am

Submitted by:

Narendra Kushwah

सड़क किनारे वाहन रखने पर यातायात विभाग हर दिन काट रहा चालान

NEWS

गलती बैंक प्रबंधन की सजा मिल रही वाहन चालकों को

गुना. शहर में एबी रोड किनारे संचालित बैंकों की लापरवाही का खामियाजा आए दिन वाहन चालकों को उठाना पड़ रहा है। जिससे वाहन चालकों में बैंक व यातायात विभाग के प्रति आक्रोश पनप रहा है। वाहन चालकों का कहना है कि एक तरफ तो बैंक वालों ने बाहर कोई ऐसी सूचना नहीं चस्पा की है जिससे वाहन चालकों को यह जानकारी लग सके कि कौनसा एरिया प्रतिबंधित है जहां वाहन पार्क करने पर चालान हो सकता है।
भेदभाव पूर्ण है यातायात विभाग की कार्रवाई

प्रतिबंधित क्षेत्र में वाहन पार्क करने के बाद चालानी कार्रवाई का शिकार हुए वाहन चालकों ने अपना आक्रोश जाहिर करते हुए यातायात विभाग की कार्रवाई को भेदभावपूर्ण बताया। कहा कि पिछले कुछ समय से यातायात विभाग एक ही स्थान पर चालानी कार्रवाई अंजाम दे रहा है जबकि सड़क के दूसरी तरफ भी बैंक हैं और वहां भी प्रतिबंधित क्षेत्र में वाहन पार्क हो रहे हैं। लेकिन अभी तक एक भी बार उस स्थान पर चालानी कार्रवाई अंजाम नहीं दी गई ैहै। यही नहीं सड़क पर कुछ दुकानदार अपना फर्नीचर व अन्य सामान रखकर फुटपाथ पर अवैध कब्जा जमाए हुए हैं, जिससे न सिर्फ वाहन चालकों को पार्क करने जगह मिल रही है बल्कि राहगीरों को चलने तक के लिए जगह नहीं बची है।
एटीएम से कैश निकालते में ही कट गया चालान
सड़क किनारे पहले से काफी वाहन रखे हुए थे। स्थिति यह है कि बैंक के अंदर तक जाने के लिए रास्ता तक नहीं बचा था। जहां जगह मिली वहां अपना वाहन रखकर एटीएम से कैश निकालने चला गया। थोड़ी देर में ही लौटा तो देखा कि यातायात पुलिस ने वाहन को जंजीर से बांधकर अपने कब्जे में ले लिया। इसके बाद तो 500 रुपए का चालान कटवाकर ही वाहन मिल सका।
राधेश्याम गर्ग, वाहन चालक

मैं तो गुना के पास एक गांव का रहने वाला हूं। पहली बार आधार कार्ड के काम से गुना बैंक आया था। जहां जगह मिली वहां बाइक रख दी और बैंक के अंदर चला गया। कुछ देर बाद पता चला कि बैंक के बाहर पुलिस वाहनों का चालान काट रही है। जाकर देखा तो बाइक को जंजीर से लॉक दिया गया। पूछने पर बताया कि यहां सड़क किनारे बाइक रखना प्रतिबंधित है इसलिए अब 500 रुपए का चालान कटवाना पड़ेगा।
जगराम यादव, ग्रामीण

सही मायने में कार्रवाई बैंक वालों पर की जानी चाहिए। क्योंकि यह उनका दायित्व है कि वे अपने उपभोक्ताओं को वाहन रखने जगह उपलब्ध करावाएं ताकि उपभोक्ताओं को इस तरह की अनावश्यक चालानी कार्रवाई का शिकार न होना पड़े।
अविनाश शर्मा, ग्रामीण

पार्किंग व्यवस्था करना प्रशासन का काम
बैंकों के पास पार्किंग सुविधा नहीं है। जगह उपलब्ध कराना तथा बिना पार्किंग वाले बैंकों पर कार्रवाई करना प्रशासन का काम है। यातायात व्यवस्था न बिगड़े इसके लिए हम लगातार बैंक के बाहर प्रतिबंधित क्षेत्र में पार्क वाहनों पर चालानी कार्रवाई कर रहे हैं। हमारे द्वारा पूरी निष्पक्षता से कार्रवाई अंजाम दी जा रही है।
अविनाश उमरैया, थाना प्रभारी
ट्रेफिक पुलिस गुना
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो