scriptसड़कों पर निकले अफसर और नेता, झाडू़ थामकर की सड़क-नाली की सफाई | Cleanliness day : Officers on the roads and leaders set broom | Patrika News

सड़कों पर निकले अफसर और नेता, झाडू़ थामकर की सड़क-नाली की सफाई

locationगुनाPublished: Sep 15, 2018 10:22:54 pm

Submitted by:

Krishna singh

दो अक्टूबर किए जाएंगे विभिन्न कार्यक्रम

patrika news

Cleanliness day in guna

गुना. शहर से लेकर गांवों में शनिवार से स्वच्छता के लिए विशेष पखवाड़ा आरंभ हो गया है। शहर में नपा के नेता और कर्मचारियों द्वारा सड़कों पर झाड़ू लगाई गई और जयस्तंभ चौराहा पर प्रधानमंत्री का लाइव भाषण सुनाया। रेलवे में अधिकारियों ने प्रभातफेरी निकाली और स्वच्छता पखवाड़े की शुरुआत की। इसी तरह बमोरी में जनपद सीईओ सड़कों पर उतरे और नाली व सड़कों की साफ सफाई की। इस पखवाड़े का समापन गांधी जयंती के दिन होगा। तब तक कई गतिविधियों की जाएंगी।
स्वच्छता ही सेवा है का आयोजन
गुना. 15 सितंबर से 2 अक्टूबर तक स्वच्छता ही सेवा है अभियान के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संदेश का लाइव कार्यक्रम नपा द्वारा जय स्तम्भ चौराहे पर किया गया। नपा द्वारा कई कार्यक्रम जाएंगे। जयस्तंभ चौराहा से पीपल चौराहा तक जन प्रतिनिधियों ने सफाई की। इस दौरान भाजपा जिला अध्यक्ष राधेश्याम पारीक, विधायक पन्नालाल शाक्यए, नगर पालिका अध्यक्ष राजेंद्र सिंह सलूजा सहित कई लोग शामिल रहे।
अधिकारी कर्मचारियों ने निकाली प्रभातफेरी
उधर, रेलवे में भी पखवाड़े की शुरुआत की गई। एईएन केके निगम के नेतृत्व में अधिकारी कर्मचारियों ने प्रमुख मार्गों से प्रभातफेरी निकाली गई। इसी के साथ स्वच्छता पर जोर दिया। उधर, रेलवे ने विभिन्न अधिकारियों को सफाई की जिम्मेदारी दी है। 15 दिन तक विशेष सफाई अभियान चलेगा। ट्रेनों में भी साफ सफाई की जाएगी। एईएन निगम ने इस संबंध में अधिकारियों को जिम्मेदारी बांटे और सफाई कराने के निर्देश दिए।
बमोरी में खुद नाली में उतरे सीईओ
बमोरी. स्वच्छ भारत मिशन अभियान के अंतर्गत बमोरी जनपद सीईओ सौरभ सिंह कुशवाह द्वारा साफ -सफार्ई की गई। उन्होंने जनपद मुख्यालय, पशु चिकित्सालय, लक्ष्मी बाई चौराहा एवं समिति मंदिर के आगे सफाई की। सीईओ कुशवाह स्वयं 3 फुट गहरे नाले में उतरे और सफाई की। यहां पुलिया चौक हो रही थी। उसमें पानी निकासी की व्यवस्था की। इस मौके पर उनके साथ ग्राम पंचायत बमोरी सरपंच प्रकाश सिंह किरार, शैलेंद्र कुशवाह, बाबूलाल, नंदकिशोर, बबलू खान कमल सिंह, गोलू किरार, चंदन लाल आदि उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो