scriptभीषण आग से बाइक और जानवर जले | Burning car, Bike, and Beast with the Great Fire | Patrika News

भीषण आग से बाइक और जानवर जले

locationगुनाPublished: Jun 10, 2019 06:19:32 pm

Submitted by:

brajesh tiwari

-मध्यरात्रि की घटना, एक घंटा देरी से पहुंची दमकल

patrika

-मध्यरात्रि की घटना, एक घंटा देरी से पहुंची दमकल

गुना/धरनावदा. धरनावदा कस्बे में रविवार-सोमवार की रात में भीषण आग लगने से लाखों का नुकसान हो गया है। बस स्टैंड के पास तीन खोड़े में लगी भीषण आग से वाहनों के साथ जानवर भी जल गए हैं। आग, इतनी भीषण थी कि पानी डालने से भी आग पर काबू नहीं पाया जा सका। गांव में दमकल भी एक घंटा देरी से पहुंची। तब तक पूरा खोड़ा तबाह हो गया था। धरनावदा निवासी राधेश्याम ओझा पुत्र कैलाश नारायण ओझा ने बताया कि रात में हम अपने प्लाट का भराव कर रहे थे। काम करने के बाद रात में ही घर आ गए। रात करीब १२ बजे जब गांव में लाइट चली गई तो हमने बाहर आकर देखा तो हमारे खोड़े में आग की लपटें उठ रही थीं। दौड़कर खोड़े पहुंचे , लेकिन आग की लपटें इनती तगड़ी थीं कि उसके पास जाना मुश्किल था। हमारी आंखों के सामने ही ओमनी गाड़ी, दो मोटर साइकिलें औरतीन गाय और एक भैंस और तीन बछड़े जल गए। इस आग में खेतीबाड़ी का सामान, भूसा, भी जलकर खाक हो गया। इस भीषण अग्नीकांड में दिनेश ओझा, कैलाश नारायण ओझा के खोड़े में भी लाखों का नुकसान हो गया।

कल है शादी, दहेज का सामान खाक


एक ही परिवार के तीन घरों में आग से बेटी की शादी के लिए जुटा दहेज भी जलकर खाक हो गया। घर में १२ जून को शादी है। आग से ड्रेसिंग टेबल, सोफा सेट, डबल बेड जल गए। आग की सूचना पुलिस को दी। घटनास्थल पर थाना प्रभारी नीरज बिरथरे पहुंचे। पटवारी और पशु अस्पताल के अमले ने मौके पर नुकसान का पंचनामा बनाया।

देरी से पहुंची दमकल से आक्रोश


आग पर काबू करने ग्रामीणों ने भी बर्तनों से पानी डालने का प्रयास किया। दमकल के लिए भी फोन लिया, लेकिन एक घंटा देरी से दमकल गांव में पहुंची। तब तक पूरा नुकसान हो चुका था। इससे ग्रामीणों में काफी आक्रोश हैं। लोगों ने कहा, नपा राघौगढ़ और एनएफएल की दमकल पहुंची तब तक महज भूसा ही बच पाया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो