scriptपांच सौ घरों में पानी भरने से नाराज लोगों ने बीजी रोड किया चक्काजाम | BG Road to the angry people filled the water | Patrika News

पांच सौ घरों में पानी भरने से नाराज लोगों ने बीजी रोड किया चक्काजाम

locationगुनाPublished: Aug 24, 2018 10:10:18 am

गुना. जिले में बुधवार-गुरुवार की दरम्यानी रात जमकर बारिश हुई। लगातार दो घंटे तेज बारिश बाद घरों में पानी भरने से लोगों को आक्रोश फूट पड़ा और उन्होंने बीजी रोड पर जाम कर दिया।

news

पांच सौ घरों में पानी भरने से नाराज लोगों ने बीजी रोड किया चक्काजाम

गुना. जिले में बुधवार-गुरुवार की दरम्यानी रात जमकर बारिश हुई। लगातार दो घंटे तेज बारिश बाद सुबह तक रुक-रुक कर बारिश होती रही। लगातार तेज बारिश से बीजी रोड स्थित भुल्लनपुरा सहित आसपास के क्षेत्र में घरों में पानी भरने से लोगों को आक्रोश फूट पड़ा और उन्होंने बीजी रोड पर ***** जाम कर दिया। करीब एक घंटे के हंगामे के बाद सीएसपी की समझाइश पर लोग वहां से हटे।
बीजी रोड सहित शहर भर में निचली बस्तियों के साथ ही पॉश कॉलोनियों में भी पानी भरने से लोगों को समस्याओं का सामना करना पड़ा। बुधवार की रात करीब ७.०० बजे से झमाझम बारिश का दौर शुरू हुआ था। बीजी रोड पर बारिश का पानी घरों में भरने लगा। लोग जैसे-तैसे अपनी गृहस्थी के सामान को बचाने का प्रयास करते रहे।

रात में करीब 9 बजे जब बारिश का जोर थोड़ा कम हुआ, तो रहवासी अपने घरों से निकलकर सड़क पर आ गए और नारेबाजी शुरू कर सड़क को जाम कर दिया। तेज बारिश में फंसे लोगों को जैसे-तैसे निकलने का मौका मिला था, तो वे आकर जाम में फंस गए। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों को समझाइश देकर सड़क से हटाया। तब तक सड़क पर दोनों ओर वाहनों की कतार लगी रही। इसकी वजह से वाहनों पर सवार लोग काफी देर तक परेशान होते देखे गए।


गलियां व सड़कें बन गईं तालाब
रात में रुक-रुक बारिश होने के बाद गुरूवार को भी दिन भर आसमान पर काली घटाएं छाई रहीं।

गुरूवार सुबह 5.30 बजे तक जिले में 54.4 मिमी औसत बारिश दर्ज की गई। बस्तियों में पानी भरने से लोगों को भारी समस्याओं का सामना करना पड़ा। अधिकांश सड़कों पर पानी भर गया था। बाजार में भी सड़कें पानी से लबालब हो गई थीं। जो जहां था, वहीं थमकर रह गया। बीच में कहीं-कहीं रिमझिम बारिश भी हुई। वहीं मौसम विभाग ने शुक्रवार को भी जिले में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

लुत्फ लेते भी देखे गए लोग
झमाझम बारिश ने जहां शहरवासियों को परेशान किया तो वहीं खुश होने का मौका भी दिया। शहर के तीनों तालाब सिंगवासा, भुजरिया व गोपालपुरा रात में ही ओवर फ्लो हो गए, जिन्हें देखने के लिए सुबह से ही लोग तालाबों पर पहुंचे। सबसे अधिक भीड़ सिंगवासा तालाब पर लगी रही। यहां लोगों ने तालाब में नहाने का लुत्फ भी उठाया।

सिंगवासा तालाब में ३ साल बाद ओवर फ्लो हुआ है। गहरीकरण होने और गेट लगने से इसकी गहराई भी बढ़ी है।
सामरसिंगा की सड़क जलमग्न
बमोरी. तेज बारिश से सामरसिंगा गांव में खेतों में पानी भर गया और मुख्य सड़क भी जल मग्न हो गई। यह सड़क गांव को गुना व फतेहगढ़ से जोड़ती है। सड़क दोनों ओर खेतों के बीच बहती नदी की तरह नजर आ रही थी। करीब डेढ़ किमी लंबी सड़क पर तीन जगह एक फुट से अधिक पानी भरा था। सड़क पर पुलिया भी है, निर्माण पूरा न होने से बच्चों को स्कूल जाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

तालाबों को अभी और पानी की जरूरत
बारिश का आंकड़ा भले ही औसत बारिश के ५० प्रतिशत को पार कर गया है, लेकिन जिले के बड़े तालाब अब भी खाली हैं। केवल रामपुर तालाब में ही ८५ प्रतिशत जल भरा हुआ है, वहीं संजय सागर में मात्र ३४ प्रतिशत पानी ही आया है। अन्य तालाबों में मकरावदा डेम ५१ प्रतिशत, बडिय़ा नाला ५० प्रतिशत और गोपीकृष्ण सागर डेम ६५ प्रतिशत तक भरे हैं। इनके लबालब होने के लिए अभी और बारिश की दरकार है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो