aap ki sarkar aapke dwar mp : आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में 2 घंटे की देरी से पहुंची प्रभारी मंत्री

By: Narendra Kushwah

Updated On: Aug, 12 2019 02:06 PM IST

  • फतेहगढ़ में 12 करोड़ से बनेगा आईटीआई कॉलेज
    आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में श्रम मंत्री ने ग्रामवासियों को दी सौगात
    जिले से पहुंचे अधिकारियों को ग्रामीणों ने बताई बिजली, पानी, सड़क सहित योजनाओं से जुड़ी समस्याएं

गुना/फतेहगढ़। कस्बे में रविवार को आपकी सरकार aap ki sarkar aapke dwar mp आपके द्वार कार्यक्रम के तहत शिविर लगाकर आमजन की समस्याएं problem सुनी गईं। शिविर में संबंधित विभागों की अलग अलग स्टॉल लगाए गए थे। जहां अधिकारियों ने विभाग से जुड़ी समस्याओं के आवेदन लेकर समस्याएं सुनी। शिविर में सबसे ज्यादा आवेदन बीपीएल कार्ड, प्रधानमंत्री आवास PM Awas yojana , वृद्धावस्था पेंशन सहित शासकीय योजनाओं से वंचित लोगों ने आवेदन दिए।


जमीन को वन विभाग से दिलवाई जाए
फतेहगढ़ सरपंच ने भी पंचायत से जुड़ी समस्याओं को लेकर एक ज्ञापन कलेक्टर भास्कर लाक्षाकार को दिया। जिसमें उन्होंने बताया कि पंचायत को दो हेक्टेयर भूमि ऐसे लोगों के लिए दी गई थी जो भूमिहीन हैं। इस जमीन को वन विभाग से दिलवाई जाए। इसके अलावा पछले कुछ सालों से निवेरी मार्ग पर सीसी रोड वन विभाग के कारण अधूरा है। इसे भी जल्द पूरा कराने की बात कही। सभी समस्याएं सुनकर कलेक्टर ने जल्द निराकरण का आश्वासन दिया। इसके अलावा कुछ ग्रामीणों ने सड़क व बिजली की समस्या भी बताई।

पंचायत द्वारा बन्द करने की शिकायत की
फतेहगढ़ के सभी ग्रामीणों ने कलेक्टर के समक्ष गौशाला खोलने की मांग भी रखी। जिसमें बताया गया कि अब तो सरकार ने भी पंचायत स्तर पर गौशाला की घोषणा कर दी है लेकिन अब तक काम शुरू नहीं हो सका है। एक ग्रामीण भगवत कलावत ने फतेहगढ़ पठार स्थित पानी की टंकी लम्बे समय से पंचायत द्वारा बन्द करने की शिकायत की।

 

जर्जर स्टेट हाइवे का मुद्दा भी उठा
शिविर में जगतार सिंह सहित अन्य ग्रामीणों ने अधिकारियों को बारिश से जर्जर हुए स्टेट हाइवे के बारे में बताया। उल्लेखनीय है जनता से जुड़े इस मुद्दे को पत्रिका ने प्रमुखता से प्रकाशित किया था ग्रामीणों का कहना था कि स्टेट हाइवे की स्थिति बहुत खराब है। कई जगह से सड़क उखड़ चुकी है।

फतेहगढ़ में 12 करोड़ से बनेगा आईटीआई कालेज
आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम को संबोधित करते हुए श्रम मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया ने कहा कि जल्द ही फतेहगढ़ में 12 करोड़ की लागत से आईटीआई कॉलेज का निर्माण होगा। वही क्षेत्र के लोगों को अपनी समस्या सुनाने गुना न जाना पड़े इसके लिए अब एसडीएम बमोरी में ही बैठेंगे।


2 घंटे देरी से पहुंची प्रभारी मंत्री
आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का निर्धारित समय 11 बजे था लेकिन प्रभारी मंत्री इमरती minister imarti devi देवी करीब 2 घंटे की देरी से कार्यक्रम स्थल पर पहुंची। शिविर में मंत्री सिसोदिया के अलावा कलेक्टर, एसपी, एसडीएम शिवानी गर्ग ने ग्रामीणों की समस्याएं सुनी।

Published On:
Aug, 12 2019 01:37 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।