script

एक क्लिक पर खातों में भेजे 8 करोड़ 13 लाख रुपए

locationगुनाPublished: Sep 01, 2018 03:08:17 pm

गुना. जिले में वर्ष 2017 सीजन का बोनस शुक्रवार को वितरित किया गया। कॉलेज ग्राउंड में कार्यक्रम का आयोजन कर जिले की 16 प्राथमिक लघु वनोपज सहकारी समितियों के तेंदूपत्ता संग्राहकों के खातों में राशि पहुंचाई गई।

internet ban
गुना. जिले में वर्ष 2017 सीजन का बोनस शुक्रवार को वितरित किया गया। कॉलेज ग्राउंड में कार्यक्रम का आयोजन कर जिले की 16 प्राथमिक लघु वनोपज सहकारी समितियों के तेंदूपत्ता संग्राहकों के खातों में राशि पहुंचाई गई।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि जिपं अध्यक्ष अर्चना चौहान ने कहा कि प्रदेश की सरकार गरीब एवं कमजोर वर्ग के कल्याण के लिए विभिन्न योजनाएं क्रियान्वित कर रही है। सभी लोग गरीबों की सेवा और उनके उत्थान में सहयोगी बनें। इस अवसर पर उन्होंने संबल योजना की जानकारी भी दी। विधायक पन्नालाल शाक्य ने वनों की महत्ता बताते हुए उद्बोधन दिया।
समारोह में जिला निर्वाचन कार्यालय द्वारा मतदान जागरूकता अभियान अंतर्गत वीवीपीएटी का प्रदर्शन किया एवं मतदाताओं को वीवीपीएटी की उपयोगिता एवं उपयोग करने की विधि बताई गई। समारोह में जिले भर के 19 हजार 403 तेंदूपत्ता संग्राहक परिवारों को 8. 13 करोड़ रुपए राशि का भुगतान सीधे नेट बैकिंग के माध्यम से उनके खातों में आयोजित समारोह में अंतरित की गई।
उल्लेखनीय है कि इस वर्ष से तेंदूपत्ता संग्राहकों के लिए मजदूरी भी बढ़ा दी है। इस दौरान वन संरक्षक डीएस कनेस, रेंजर वायएस रघुवंशी, राज्य शिक्षा केन्द्र समिति सदस्य बल्लू सिंह चौहान भी उपस्थित रहे।
घर में घुसा विद्युत विभाग का वाहन, गृहस्थी बर्बाद और म्याना में बारिश थमने के बाद भरभराकर मकान गिरा
गुना. बूढ़े बालाजी क्षेत्र में गुरूवार की रात एक वाहन ने कच्चे मकान को तहस-नहस कर दिया। अनियंत्रित होकर वाहन मकान में घुस गया, जिससे मकान मालिक की गृहस्थी बर्बाद हो गई। गनीमत रही कि परिवार जनों को कोई चोट नहीं आई। हरीपुर रोड पर कैलाश कुशवाह का मकान है। उन्होंने बताया कि रात में विद्युत विभाग की बोलेरो एमपी ०८ टी २७८६ उनके घर की दीवार को तोड़कर घर में घुस गया। उस कमरे में कोई सोया नहीं था, वरना गंभीर हादसा हो सकता था। घटना में उनके बेटे को मामूली की चोट आई है। लेकिन गृहस्थी का पूरा सामान मलबे में दब गया। रिमझिम बारिश ने परेशानी और बढ़ा दी।
दिन भर वे मलबे में दबे सामान को निकालते रहे। उधर, म्याना के मातापुरा में प्रकाश जाटव का मकान गिर गया है। बारिश ने भी काफी दिक्कतें बढ़ा दी हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो