scriptसऊदी अरब के एयरपोर्ट पर यमन विद्रोहियों का हमला, एक सीरियाई नागरिक की मौत | Yemen rebels Houthi attack on Saudi Arab abha airport | Patrika News

सऊदी अरब के एयरपोर्ट पर यमन विद्रोहियों का हमला, एक सीरियाई नागरिक की मौत

locationनई दिल्लीPublished: Jun 24, 2019 02:48:54 pm

Submitted by:

Shweta Singh

माइक पोम्पियो की यात्रा से पहले सऊदी अरब के एयरपोर्ट पर हौती विद्रोहियों का हमला
आभा एयरपोर्ट पर हुए हमले में एक की मौत, सात घायल

रियादसऊदी अरब के आभा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एक बड़ा हमला हुआ है। इस घटना में एक सीरियाई नागरिक की मौत हो गई , जबकि सात नागरिक घायल हुए हैं। इस बारे में सऊदी के नेतृत्व वाले अरब गठबंधन के एक प्रवक्ता ने जानकारी दी है। बता दें कि यह हमला अमरीकी विदेश सचिव माइक पोम्पियो ( us foreign secretary mike pompeo ) की सऊदी यात्रा से पहले हुआ है।

रविवार रात को हौती आतंकियों ने किया हमला

प्रवक्ता ने सऊदी की एक मीडिया एजेंसी को दिए बयान में बताया, ‘रविवार रात 9.10 बजे हौती विद्रोहियों ( Houthi rebels ) ने हवाईअड्डे पर एक आतंकवादी हमला किया। इस एयरपोर्ट से देश-विदेश के हजारों यात्री प्रतिदिन गुजरते हैं।’ सऊदी के स्थानीय रिपोर्ट के अनुसार, अब हवाईअड्डे पर उड़ानें बहाल कर दी गई हैं और वहां विमानों की आवाजाही सामान्य रूप से जारी है।

ओमान की खाड़ी में तेल टैंकरों पर हमले से सऊदी अरब आगबबूला, कहा- तुरंत और निर्णायक कार्रवाई हो

Abha Airport

महीने की शुरुआत में भी हुआ था एयरपोर्ट पर हमला

आपको बता दें कि इसी महीने इस हवाई अड्डे पर एक बड़ा हमला हुआ था। 12 जून को आभा हवाई अड्डे के आगमन हॉल में हौती के हमले में तीन महिलाओं और दो बच्चे सहित 26 लोग घायल हो गए थे। इस हमले के दो दिन बाद हवाईअड्डे पर संयुक्त सेना ने हौती के पांच ड्रोनों को रोक दिया था।

‘ईरान संकट’ पर चर्चा करने सऊदी अरब-UAE की यात्रा पर अमरीकी विदेश मंत्री

वहीं, रविवार को हुई घटना के बाद सऊदी अरब, संयुक्त अरब अमीरात, ब्रिटेन और अमरीका ने रविवार को संयुक्त बयान में हौती हमलों में हो रही वृद्धि पर चिंता जाहिर की।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो