scriptकतर में पाकिस्तानी यात्रियों के लिए वीजा ऑन अराइवल सुविधा शुरू | Visa on Arrival facility for Pakistani passengers in Qatar | Patrika News

कतर में पाकिस्तानी यात्रियों के लिए वीजा ऑन अराइवल सुविधा शुरू

Published: Aug 31, 2017 01:54:00 pm

Submitted by:

ashutosh tiwari

नए नियमों के अनुसार पाकिस्तानी नागरिक अधिकतम 30 दिनों के लिए वीजा ऑन अराइवल की सुविधा ले सकते हैं।

Gulf,Qatar
दोहा। कतर ने पाकिस्तान के पासपोर्ट धारकों के लिए वीजा ऑन अराइवल सुविधा शुरू की है। समाचार पत्र डॉन के अनुसार, विमान कंपनी कतर एयरवेज के मुताबिक, नए नियमों के अनुसार पाकिस्तानी नागरिक अधिकतम 30 दिनों के लिए वीजा ऑन अराइवल की सुविधा ले सकते हैं।
साथ ही वे वीजा की अवधि को और 30 दिनों तक बढ़ाने के लिए भी आवेदन कर सकते हैं। कतर एयरवेज के मुताबिक, इसके लिए यात्री के पास पाकिस्तान पहुंचने की तारीख से अगले कम से कम छह महीनों तक के लिए वैध पासपोर्ट और कतर वापस लौटने का टिकट होना अनिवार्य है। इस महीने पहले कतर ने 80 देशों को वीजा मुक्त प्रवेश की सुविधा दी थी।
ट्रंप ने सऊदी से कतर संकट को खत्म करने को कहा
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सऊदी अरब के नरेश सलमान बिन अब्देल अजीज से कतर संकट खत्म करने के लिए राजनयिक समाधान खोज निकालने का आह्वान किया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, इस संबंध में बुधवार को ट्रंप ने सऊदी नरेश से बात की।
गौरतलब है कि सऊदी अरब, बहरीन, संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और मिस्र ने कतर पर आतंकवाद का समर्थन करने और उसका वित्तपोषण करने का आरोप लगाते हुए उससे राजनयिक संबंध समाप्त कर दिए थे और उस पर प्रतिबंध भी लगाए थे। इन देशों के अलावा लीबिया, यमन और मालदीव्स ने भी कतर से संबंध तोड़ दिए हैं।
हालांकि, कतर ने खाड़ी देशों द्वारा लगाए गए इन आरोपों से इनकार किया है। कतर संकट के समाधान के लिए कुवैत मध्यस्थता कर रहा है। कई पश्चिमी देशों के मंत्री एवं राजनयिक भी इस विवाद को समाप्त करने की दिशा में मदद के लिए प्रयासरत हैं, जिनमें अमेरिका के विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन भी शामिल हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो