script

अमरीका समर्थित सीरियाई बल के गिरफ्त में आए सैकड़ों आईएस लड़ाके, 280 भेजे गए इराक

Published: Feb 25, 2019 01:19:54 pm

Submitted by:

Shweta Singh

280 इराकी आतंकियों को वापस भेजा गया इराक
SDF ने बड़ी संख्या में आईएस लड़ाकों को गिरफ्तार किया है
पूर्वी सीरिया के हालात पर पैनी नजर

US-backed SDF hands over 280 detainees to Iraq

अमरीका समर्थित सीरियाई बल के गिरफ्त में आए सैकड़ों आईएस लड़ाके, 280 भेजे गए इराक

बगदाद। सीरिया में अमरीका समर्थित सेना ने 280 इराकी आतंकियों को इराक वापस भेजा है। ये कदम आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट के कब्जे वाले पूर्वी सीरिया के क्षेत्रों को आतंक मुक्त करने के प्रयासों के अंतर्गत उठाया गया है। इस बारे में इराकी अधिकारियों ने जानकारी दी है।

280 इराकी वापस भेजे गए

सुरक्षा विभाग के मीडिया कार्यालय ने इस बारे में एक बयान जारी कर बताया कि सीरियन डैमोक्रेटिक फोर्सेज (एसडीएफ) ने विभिन्न देशों से बड़ी संख्या में आईएस लड़ाकों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार लड़ाकों में 500 से ज्यादा इराकी होने की जानकारी मिल रही है। उक्त बयान में बताया गया है कि अब तक 280 इराकियों को उन्होंने वापस भेजा है।

पहला जत्था सौंपा गया इराकी सुरक्षाबलों को

वहीं, सेना के एक प्रवक्ता ने बताया कि गुरुवार को 130 आईएस जिहादियों का पहला जत्था इराकी सुरक्षा बलों को सौंपा गया है। बयान में कहा गया है कि आगे भी आतंकियों की सुपुर्दगी जारी रहेगी, जब तक सभी की वापसी न हो जाए। मंगलवार को एक साप्ताहिक प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्रधानमंत्री अदेल अब्देल महदी ने कहा कि पूर्वी सीरिया में स्थिति पर गहरी नजर रखी जा रही है। दरअसल सुरक्षा बलों को आशंका है कि आईएस के बचे खुचे लड़ाके समीपवर्ती इराकी सीमा से देश के भीतर घुसपैठ कर सकते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो