script

यूनिसेफ ने यमन हवाई हमलों में स्कूल बस को निशाना बनाए जाने की निंदा की

Published: Aug 10, 2018 01:38:08 pm

Submitted by:

Shivani Singh

संयुक्त राष्ट्र बाल कोष (यूनिसेफ) ने यमन में सऊदी अरब द्वारा हवाई हमले में स्कूल बस को निशाना बनाए की निंदा की है। बता दें कि इस हवाई हमले में एक दर्ज से अधिक बच्चों की मौत हो गई है।

UNICEF

यूनिसेफ ने यमन हवाई हमलों में स्कूल बस को निशाना बनाए जाने की निंदा की

संयुक्त राष्ट्र।संयुक्त राष्ट्र बाल कोष (यूनिसेफ) ने यमन में हुए हवाई हमले की निंदा की है। सऊदी अरब की ओर से किए गए इस हवाई हमले में यमन में एक स्कूल बस को निशाना बनाया गया, जिसमें एक दर्जन से अधिक बच्चों की मौत हो गई है और कई घायल हैं।

यह भी पढ़ें

यमन: सऊदी अरब के हवाई हमले में 43 की मौत, 64 घायल

बच्चों की मौत की यूनिसेफ ने की निंदा

यूनिसेफ की कार्यकारी निदेशक हेनरिटा फोर ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा, ‘बच्चों पर हमले पूरी तरह से अस्वीकार्य हैं।’ उन्होंने कहा कि मैं हवाई हमले में मासूम बच्चों को निशाना बनाए जाने की खबर से डरी हुई हूं। बस बहुत हो गया। बता दें कि सऊदी नेतृत्व वाली गठबंधन सेना की ओर से गुरुवार को उत्तरी यमन में बसों पर हवाई हमले किए गए। इन हमलों में 43 लोगों के मारे गए हैं और 64 लोग गंभीर रूप ले घायल हुए हैं। मारे और घायल हुए लोगों में ज्यादातर बच्चे है जो 10 साल से कम उम्र के है।

हवाई हमलों में 43 की मौत 64 घायल

विद्रोही हौथी द्वारा संचालित अल-मसीराह टीवी के मुताबिक, ये हवाई हमले बसों पर किए गए जो कि विद्रोहियों के कब्जे वाली सादा प्रांत के दाहयान बाजार से गुजर रही थीं। सादा के स्वास्थ्य कार्यालय के प्रमुख याहया शायेम ने बताया कि प्रसिद्ध दाहयान बाजार में यात्री बसों को निशाना बनाकर सऊदी अरब के नेतृत्व में किए गए दो हवाई हमलों में 43 लोगों की मौत हो गई और 64 अन्य घायल हो गए। मरने वालों में अधिकांश स्कूली
बच्चे हैं।

यह भी पढ़ें

संयुक्त राष्ट्र ने इंडोनेशिया भूकंम में मारे गए लोगों के लिए जताई संवेदना

हमला हौती विद्रोहियों के खिलाफ किया गया

वहीं, रेडक्रॉस की अंतरराष्ट्रीय समिति ने कहा है कि सादा इलाके के अस्पताल में दर्जनों घायलों को भर्ती किया गया है। सऊदी अरब के नेतृत्व वाले गठबंधन ने कहा है कि यह हमला ईरान समर्थक हौती विद्रोहियों के खिलाफ किया गया, जिन्होंने बुधवार को सऊदी अरब के सीमावर्ती जाजान क्षेत्र के शहर पर बैलिस्टिक मिसाइस दागी थी। गठबंधन ने अपनी कार्रवाई को वैध बताया।

ट्रेंडिंग वीडियो