scriptआतंकी संगठन ISIS सरगना बगदादी का बेटा अल-बद्री सीरिया में मारा गया | Terrorist organization ISIS gangster Baghdadi's son Al-Badri was kill | Patrika News

आतंकी संगठन ISIS सरगना बगदादी का बेटा अल-बद्री सीरिया में मारा गया

locationनई दिल्लीPublished: Jul 04, 2018 08:57:16 pm

Submitted by:

Anil Kumar

आतंकी संगठन आईएसआईएस प्रमुख अबू-बकर अल-बगदादी का बेटा हुदायफाह अल-बद्री सीरिया में चल रहे गृह युद्ध के दौरान मारा गया।

अबू-बकर अल-बगदादी का बेटा अल बद्री सीरिया में मारा गया

आतंकी संगठन ISIS सरगना बगदादी का बेटा अल-बद्री सीरिया में मारा गया

बेरुत। आतंकी संगठन आईएसआईएस प्रमुख अबू-बकर अल-बगदादी का बेटा हुदायफाह अल-बद्री सीरिया में चल रहे गृह युद्ध के दौरान मारा गया है। मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के मुताबिक बगदादी का बेटा अल-बद्री मारा गया है। मीडिया में एक लड़के की तस्वीर भी जारी हुई है जिसके हाथ में राइफल है। रिपोर्ट में बताया गया है कि सीरिया के होम्स प्रांत में जिहादियों के एक हमले के दौरान थर्मल पावर स्टेशन पर नुसायरियाह और रूस के खिलाफ अभियान में बगदादी का बेटा अल-बद्री की मौत हो गई है।

अबू-बकर अल-बगदादी का बेटा अल बद्री सीरिया में मारा गया

बगदादी की खोज में चलाया जा रहा है सैन्य अभियान

आपको बता दें कि आतंकी संगठन आईएसआईएस की ओर से नुसायरियाह शब्द को प्रयोग राष्ट्रपति अल-असद के धार्मिक अल्पसंख्यकों के लिए किया जाता है। इन दिनों सीरिया और इराकी सुरक्षा बलों की ओर से चलाए जा रहे आतंक रोधी अभियान में जिहादियों को बुरी तरह से कुचला जा रहा है। बता दें कि 2014 में आईएसआईएस ने इराक के बड़े हिस्से पर कब्जा कर लिया था और फिर खुद को सीरिया और इराक का खलीफा घोषित कर लिया था। लेकिन अब धीरे-धीरे सैन्य कार्रवाई के कारण आईएसआईएस लगातार कमजोर होता दिखाई दे रहा है। गौरतलब है कि बीते वर्ष 2017 में इराक की सरकार ने आईएसआईएस पर जीत की घोषणा की थी। हालांकि अब भी कई इलाकों में बगदादी का कब्जा है और सरकार सीरिया की सीमा के मरुस्थल क्षेत्र में सैन्य अभियान चला रही है। बता दें कि कई ऐसे मौके आए जब मीडिया में यह खबर आई की बगदादी मारा जा चुका है लेकिन इराक की एक खुफिया ऐजेंसी ने दावा किया है कि बगदादी फिलहाल जिंदा है और सीरिया में ही मौजूद है। कई देशों की सेनाएं संयुक्त रूप से बगदादी के खिलाफ सैन्य अभियान चला रही है और उसकी खोज की जा रही है। लेकिन अब सैन्य अभियान में बगदादी के बेटे की मौत के बाद विशेष अभियान चलाया जाएगा। गौरतलब है कि अमरीका ने बगदादी को खतरनाक आतंकी घोषित करते हुए उस पर ढ़ाई करोड़ डॉलर का इनाम रखा है।

ISIS ने युवक को व्हाट्स अप ग्रुप में जोड़कर मांगी खुफिया जानकारी, पांच हजार डॉलर की दी पेशकश

ट्रेंडिंग वीडियो