scriptसऊदी एयरलाइन्स ने जारी किया ड्रेस कोड, महिलाओं को पैर और बांह ढंकने की हिदायत | Saudi Airlines issued dress codes womens legs and arms to cover | Patrika News

सऊदी एयरलाइन्स ने जारी किया ड्रेस कोड, महिलाओं को पैर और बांह ढंकने की हिदायत

locationनई दिल्लीPublished: Aug 12, 2017 03:55:00 pm

Submitted by:

kundan pandey

सऊदी अरब की नेशनल सऊदी एयरलाइंस ने महिला यात्रियों से उसके नए सख्त ड्रेस कोड का पालन करने को किया है।

Saudi Airlines

Saudi Airlines

रियाद। सऊदी अरब की नेशनल सऊदी एयरलाइंस ने महिला यात्रियों से उसके नए सख्त ड्रेस कोड का पालन करने को किया है। एयरलाइंस ने कहा है कि जो भी यात्री इन नियमों का उल्लंघन करेंगे, उन्हें यात्रा करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। अपनी वेबसाइट पर यात्रियों के कोड ऑफ कंडक्ट सेक्शन में एयरलाइन्स ने लिखा है कि यात्री ऐसे कपड़े न पहनें जिससे दूसरों को दिक्कत हो या फिर किसी और यात्री को असुविधा हो।
ऐसे कपड़े पहनने वाले महिला-पुरुष यात्रियों को यात्रा की इजाजत नहीं
इन हिदायतों में आगे लिखा गया है, पैर और बांह दिखाने वाली या काफी पारदर्शी और बेहद फिटिंग कपड़े पहनने वाली महिलाओं को यात्रा की इजाजत नहीं दी जाएगी। साथ ही, ऐसे पुरुष जो शॉर्ट्स पहनकर अपने पैर दिखाते हैं और अपने शरीर का प्रदर्शन करते हैं, उन्हें भी विमान में नहीं बैठने दिया जाएगा। इस ड्रेस कोड के कारण सोशल मीडिया पर बहस शुरू हो गई है। ‘सउदी एयरलाइंस’ कुछ समय से ट्रेंड कर रहा है। बड़ी संख्या में लोग इस सख्त ड्रेस कोड का कदम उठाने की आलोचना कर रहे हैं, तो वहीं कई लोग सोशल मीडिया पर इस तरह की पाबंदी से सहमत भी दिख रहे हैं। एक शख्स ने सोशल मीडिया पर लिखा, सार्वजनिक जगहों पर लोगों को इस तरह के कपड़ों में देखना मेरी मजबूरी नहीं। एयरलाइन्स ने बहुत अच्छा फैसला लिया है।
इस ड्रेस कोड के साथ सऊदी एयरलाइन्स पर्यटन को कैसे बढ़ावा देगा
एक महिला ने सोशल मीडिया पर सवाल किया कि अपने यात्रियों पर ड्रेस कोड की पाबंदी लगाकर सऊदी एयरलाइन्स पर्यटन को कैसे बढ़ावा देगा। एक सऊदी यात्री ने एक पुरुष यात्री की तस्वीर शेयर की, जो कि शॉर्ट्स पहनकर यात्रा कर रहा था। फोटो शेयर करने वाले शख्स ने सवाल किया कि क्या यह नियम सख्ती से और बिना पक्षपात के लागू किया जाएगा। सऊदी अरब के पूर्व पर्यटन प्रमुख अली अल घामडी ने कहा कि ये नियम केवल सऊदी एयरलाइन्स तक ही सीमित नहीं हैं, बल्कि इंटरनैशनल एयर ट्रांसपोर्ट असोसिएशन (आईएटीए) ने इसे जारी किया है और सभी एयरलाइन्स ने इसे अलग-अलग तरीके से अपने यहां लागू किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो