विमान के टेकऑफ करते ही यात्रियों के नाक से निकलने लगा खून, अफरातफरी के बाद लिया गया ये फैसला

By: Shweta Singh

Updated On:
11 Feb 2019, 07:14:44 PM IST

  • बताया जा रहा है कि एयर प्रेशर में हुई समस्या के कारण यात्रियों की नाक से खून निकलने लगा।

ओमान। एयर इंडिया एक्सप्रेस के एक विमान में रविवार को उस वक्त हड़कंप मच गया जब उसमें सवार चार यात्रियों की नाक से अचानक खून निकलने लगा। विमान उस वक्त मस्कट से कालीकट रही थी जब ये मामला सामने आया। बताया जा रहा है कि एयर प्रेशर में हुई समस्या के कारण यात्रियों की नाक से खून निकलने लगा। घटना आईएक्स-350 विमान की है।

टेक ऑफ करते ही यात्रियों ने की शिकायत

इस घटना के बारे में विमानन कंपनी ने ही जानकारी साझा की। एयर इंडिया एक्सप्रेस के प्रवक्ता के मुताबिक मस्कट हवाईअड्डे से टेक ऑफ करने के तुरंत बाद ही चार यात्रियों ने नाक से खून निकलने की शिकायत की। उस वक्त विमान में करीब 185 यात्री सवार थे। बयान में आगे कहा गया कि विमान में प्रेशर से संबंधित समस्या आने के बाद उसे वापस बे में ले जाना पड़ा।

इलाज के बाद दोबारा शुरू की यात्रा

प्रवक्ता ने बताया कि एयरपोर्ट वापस लाने के बाद इन लोगों का इलाज किया गया। इस दौरान कुछ अन्य यात्रियों को असहजता और कान में दर्द की शिकायत महसूस हुई। हल्के-फुल्के इलाज के बाद ये सभी यात्रा के लिए स्वस्थ बताए गए। आपको बता दें कि गर्मी और हवा का प्रेशर घटने पर नाक की नलियां फैल जाती हैं। इन दो कारणों से शुष्क होकर नाक से खून का बहाव और संक्रमण होने लगता है।

Updated On:
11 Feb 2019, 07:14:44 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।