scriptन्यूयॉर्क टाइम्स के पत्रकार को कहिरा में प्रवेश से रोका, सात घंटे हिरासत में रखा | New York Times journalist stopped from entering Cairo | Patrika News

न्यूयॉर्क टाइम्स के पत्रकार को कहिरा में प्रवेश से रोका, सात घंटे हिरासत में रखा

locationनई दिल्लीPublished: Feb 20, 2019 03:17:10 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

– न्यूयॉर्क टाइम्स के एक अनुभवी पत्रकार को काहिरा हवाई अड्डे पर रोका
– लंदन की फ्लाइट में बैठाकर वापस भेज दिया
– हवाई अड्डे पर उनका मोबाइल जब्त कर लिया गया

cario

न्यूयॉर्क टाइम्स के पत्रकार को कहिरा में प्रवेश से रोका, सात घंटे हिरासत में रखा

काहिरा। मिस्र के अधिकारियों ने स्पष्टीकरण दिए बिना न्यूयॉर्क टाइम्स के एक अनुभवी पत्रकार को देश में प्रवेश से रोक दिया है। न्यूयॉर्क टाइम्स अमरीका का प्रतिष्ठित अखबार है। डेविड किर्कपैट्रिक सोमवार को काहिरा के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरे थे, मगर उन्हें देश में प्रवेश देने से मना कर दिया गया। घंटों तक हवाई अड्डे पर बैठाए रखने के बाद उन्हें बिना कोई कारण बताए लंदन की फ्लाइट में बैठाकर वापस भेज दिया गया। हवाई अड्डे पर उनका मोबाइल जब्त कर लिया गया और बिना भोजन और पानी के सात घंटे तक हिरासत में रखा।
Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

देश में आने से मना कर दिया

द न्यू यॉर्क टाइम्स के अंतरराष्ट्रीय संपादक माइकल स्लैकमैन ने एक बयान में कहा कि वह इस बात से बहुत परेशान हैं कि मिस्र की सरकार ने उनके संवाददाता को हिरासत में लिया। उसे भोजन या पानी से वंचित रखा और देश में आने से मना कर दिया। किर्कपैट्रिक 2011 से 2015 तक काहिरा में अखबार के ब्यूरो प्रमुख थे और बीते साल अरब स्प्रिंग विद्रोह पर एक किताब लिखी थी। उनके लेखन से लंबे समय तक विवाद चला और मिस्र में सरकार समर्थक मीडिया ने उनकी रिपोर्टिंग की आलोचना की थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो