यूएई में भारतीय टीम के सपोर्टर्स को पिजंरे में कैद कर दे रहा था धमकी, वीडियो वायरल होने पर हुई गिरफ्तारी

By: Shweta Singh

Updated On: Jan, 12 2019 01:41 PM IST

 
  • इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक व्यक्ति भारतीय टीम के समर्थकों को पिंजरे में बंद करने की कोशिश कर रहा है।

आबूधाबी। यूएई में गुरुवार को एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया। भारत और यूएई के बीच खेले गए फुटबॉल मैच से पहले हुए इस वाकए का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक व्यक्ति भारतीय टीम के समर्थकों को पिंजरे में बंद करने की कोशिश कर रहा है।

भारत को सपोर्ट करने की सजा

यही नहीं वो हाथ में छड़ी लिए बार-बार उनसे सवाल कर रहा है कि वे यूएई और भारत के बीच खेले जा रहे मैच में किसको सपोर्ट कर रहे हैं। हालांकि जब उसे ये जवाब मिलता है कि वे किसका समर्थन कर रहे हैं, तो वह कहता है कि तुम सब यहां रहते हो तो तुम्हें यूएई का समर्थन करना चाहिए। भारत को सपोर्ट करना अच्छी बात नहीं। इसके साथ ही वो लोगों को ये भी लालच देता है कि अगर तुम यूएई का समर्थन करोगे तो पिंजरे से बाहर निकाला जाएगा।

दोषियों के खिलाफ उठाया गया कानूनी कदम

आपको बता दें कि गुरुवार को आबूधाबी में एएफसी एशियन कप में हुए इस मैच में संयुक्त राष्ट्र अरब (यूएई) ने भारतीय टीम को 2-0 से हरा दिया। वहीं इस मामले में पुलिस ने कुछ लोगों की गिरफ्तारी भी की है। यूएई के अटॉर्नी जनरल कार्यालय की ओर से भी बयान जारी किया गया कि दोषियों के खिलाफ कानूनी कदम उठाया गया है। बताया गया कि आरोपी को हिरासत में लेकर सवाल पूछे जा रहे हैं। जारी किए बयान में कहा गया कि ये एक आपराधिक घटना है जो किसी भी तरह से स्वीकारनीय नहीं है।

वीडियो वायरल होने पर सफाई

हालांकि मामला बिगड़ने पर वीडियो बनाने वाले ने एक दूसरा वीडियो जारी कर इस पर सफाई दी। उसने कहा कि ये वीडियो स्किट के लिए शूट किया गया था जिसमें कोई सच्चाई नहीं है, ये सभी उसके वर्कर्स हैं जिन्हें वो 22 सालों से जानता है।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

Published On:
Jan, 12 2019 01:41 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।