इस्तांबुल: इमारत ढहने के बाद मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 21, अभी भी कई लड़ रहे हैं जिंदगी की जंग

By: Shweta Singh

Updated On:
10 Feb 2019, 02:18:24 PM IST

  • इनमें से सात की हालत बेहद गंभीर है।

इस्तांबुल। तुर्की के एक इलाके में रिहायशी इमारत के ढहने के बाद तीन बाद तक मृतकों की संख्या बढ़ रही है। ताजा जानकारी के मुताबिक मरने वालों की संख्या बढ़कर 21 पहुंच गई है। देश के गृह मंत्रालय ने इस बारे में घोषणा की है।

13 लोग अभी भी अस्पताल में

ये घटना वहां के करताल जिले में हुई थी। घटनास्थल के नजदीक एक क्राइसिस सेंटर पर बात करते हुए सुलेमान सोयालू ने शनिवार को बताया कि बुधवार को हुई घटना के बाद से अब तक 14 घायल लोगों को मलबे से बाहर निकाला जा चुका है। इनमें से 13 लोग अभी भी अस्पताल में है, जिनका इलाज जारी है। बताया जा रहा है कि इनमें से सात की हालत बेहद गंभीर है।

74 घंटों से बचाव अभियान जारी

मंत्री कहना है कि घटना के बाद करीब 74 घंटों से बचाव अभियान जारी है। फिलहाल घटना की जांच की जा रही है। हालांकि शुरुआती जांच के बाद अधिकारियों ने बताया कि ऊपर के तीन मंजिल गैर-कानूनी तरीके से बनाए गए थे। गौरतलब है कि इससे पहले, तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन ने अस्पताल में घायलों से मुलाकात की थी।

Updated On:
10 Feb 2019, 02:18:24 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।