scriptगाजा के हमले के जवाब में इजरायल ने 12 आतंकवादी ठिकानों को बनाया निशाना | Israel targets 12 terrorist place in response to Gaza attack | Patrika News

गाजा के हमले के जवाब में इजरायल ने 12 आतंकवादी ठिकानों को बनाया निशाना

Published: Aug 09, 2018 10:54:39 am

Submitted by:

Shivani Singh

गाजा की तरफ से इजरायल में हवाई हमले किए गए, जिसके जबाब में इजरायल ने उसे 12 आतंकवादी ठिकानों में निशाना बना कर नष्ट किया। इस महले में 6 लोगों के मारे जाने की ख़बर है।

israel

गाजा के हमले के जवाब में इजरायल ने 12 आतंकवादी ठिकानों को बनाया निशाना

जेरूसलम। गाजा की ओर से इजरायल ने कई हवाई हमले किए गए है। इसके जवाब में इजरायल ने गाजापट्टी में बड़े पैमाने पर 12 आतंकवादी ठिकानों को निशाना बनाया और फिर उसे खत्म कर दिया। बता दें कि हमले में इजरायल ने गाजा में कारखाना, मैरीटाइम असॉल्ट टनल को पूरी तरह से नष्ट कर दिया।

यह भी पढ़ें

ईरान पर अमरीकी प्रतिबंधों का पालन करेगा इराक, पीएम ने की घोषणा

पहले गाजान ने किया था इजरायल पर हमला

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने सैन्य प्रवक्ता के हवाले से बताया कि इजरायल ने गाजा में हमास के ठिकानों पर हमले किए, जिसमें एक कारखाना, मैरीटाइम असॉल्ट टनल शाफ्ट शामिल हैं। अश्केलोन में बारजीलई अस्पताल ने जारी बयान में कहा कि इजरायल के डेरोट शहर में रॉकेट हमले के बाद यह हवाई हमले किए गए। गाजा की ओर से पहले किए गए रॉकेट हमले में छह लोगों की मौत हो गई थी। इसके बाद दक्षिणी इजरायल में रातभर चेतावनी दी गई कि और प्रोजेक्टाइल हमले हो सकते हैं। लोगों के घरों के भीतर ही रहने की हिदायत दी गई।

पहले भी कई बार गाजा कर चुका है हमला

बता दें कि यह कोई पहला मामला नहीं है कि इजरायल ने गाजा पर हमला किया हो। कई बार गाजा की तरफ से हमले किए जाते रहे हैं, जिसके जवाब में इजरायल भी उनके कई स्थानों को निशाना बनाता रहा है। इस बार भी हुए हमले की शुरुआत गाजा ने की। सबसे पहले गाजा की तरफ से इजरायल में रॉकेट हमला किया गया। इस हमले में छह लोगों की सांसे थम गई। वहीं, कई लोग गंभीर रूप से घायल हैं।

यह भी पढ़ें

सऊदी अरब और कनाडाई संबंधों में खटास, वापस बुलाए गए राजदूत व्यापार भी बंद

गाज ने मई में किया था 2014 से बाद का सबसे बड़ा हवाई हमला

गौरतलब है कि गाजा कि ओर सें इजरायल में मई महीने में 2014 से बाद का सबसे बड़ा हवाई हमला किया गया था। इस हमले में इजरायल में करीब 70 रॉकेट और मोर्टार दागे गए। वहीं, हमले में बच्चों के कई आंगनवाड़ी केंद्र को नुकसान पहुंचा था। साथ ही पांच लोग घायल हुए थे। इस हमले पर अमेरिका ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की एक आपात बैठक बुलाई थी। हमले की कड़ी निंदा की थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो