scriptमारा गया इस्लामिक स्टेट का मास्टरमाइंड, ईरान ने रिपोर्ट जारी कर किया दावा | Iran issued a report mastermind of IS killed | Patrika News

मारा गया इस्लामिक स्टेट का मास्टरमाइंड, ईरान ने रिपोर्ट जारी कर किया दावा

Published: Oct 17, 2018 12:13:56 pm

Submitted by:

Shweta Singh

मारा गया आतंकी अबु जाही पिछले महीने एक घातक हमले में संलिप्त था। ये घटना दक्षिणी ईरान के अहवाज में हुई थी।

Iran issued a report mastermind of IS killed

मारा गया इस्लामिक स्टेट का मास्टरमाइंड, ईरान ने रिपोर्ट जारी कर किया दावा

बगदाद। इस्लामिक स्टेट के मास्टरमाइंड अबू जाही इराक में मारा गया। इसके साथ ही चार अन्य आतंकवादी भी मारे गए। इस बारे में ईरान के रेवॉल्यूशनरी गार्ड्स ने एक बयान में जारी कर यह जानकारी दी। मीडिया रिपोर्ट की माने तो जाही पिछले महीने एक घातक हमले में संलिप्त था। ये घटना दक्षिणी ईरान के अहवाज में हुई थी।

दियालाह प्रांत में प्रतिरोधक बलों के रेकी में मारे गए आतंकी

जानकारी के मुताबिक गार्ड्स ने बताया कि इराक के दियालाह प्रांत में बुधवार सुबह प्रतिरोधक बलों के रेकी और औचक अभियान के समय पांचों आतंकवादी मारे गए। बताया जा रहा है कि ‘अबु जाही अहवाज में कुछ समय पूर्व हुए आतंकी हमले का मास्टरमाइंड था।’ बता दें कि प्रतिरोध शब्द का इस्तेमाल इराक और सीरिया में ईरान के समर्थन से मिलिशिया की ओर से चलाए जा रहे एक अभियान के लिए किया जाता है। इनका प्रशिक्षण रेवॉल्यूशनरी गार्ड्स ने किया है।

अहवाज शहर के एक सैन्य परेड पर हुए हमले का मास्टरमाइंड

गौरतलब है कि पिछले महीने ही दक्षिण-पश्चिम ईरान के अहवाज शहर के एक सैन्य परेड पर घातक हमला हुआ था। इसमें 24 लोगों की मौत हो गयी थी। उस वक्त हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट समूह के जिहादियों ने ली थी। साथ ही खुद को अहवाज नेशनल रेसिस्टेंस नामक संगठन बताने वाले एक अन्य समूह ने भी हमले में अपना हाथ होने का दावा किया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो