scriptबेंगलुरु के शख्स की चमकी किस्मत, अबू धाबी लॉटरी में जीते 44 करोड़ रुपये | Bengaluru man wins Rs. 44 Crore on Abu Dhabi's Big Ticket lottery show | Patrika News
खाड़ी देश

बेंगलुरु के शख्स की चमकी किस्मत, अबू धाबी लॉटरी में जीते 44 करोड़ रुपये

Benguluru Man Wins Big Lottery: बेंगलुरु के एक शख्स के साथ हाल ही में कुछ ऐसा हुआ जिसकी उसने कल्पना भी नहीं की होगी। घर बैठे-बैठे इस शख्स की किस्मत तब बदल गई जब उसने करोड़ों रुपये की लॉटरी जीत ली।

Apr 05, 2023 / 06:33 pm

Tanay Mishra

dubai_lottery.jpg

Benguluru man wins Rs. 44 Crore in Abu Dhabi’s lottery

Benguluru Man Becomes Rich Overnight: रातोंरात करोड़पति तो हर कोई बनना चाहता है, पर ऐसा करिश्मा देखने को बहुत ही कम मिलता है। पर हाल ही में ऐसा करिश्मा हो गया। और यह करिश्मा विदेश के किसी शख्स के साथ नहीं, बल्कि एक भारतीय के साथ ही हुआ है। कर्नाटक (Karnataka) की राजधानी बेंगलुरु (Benguluru) में रहने वाले अरुण कुमार वाटक्के कोरोथ (Arun Kumar Vatakke Koroth) ने सोचा भी नहीं होगा कि रातोंरात उसकी किस्मत चमक जाएगी और वह करोड़पति बन जाएगा। पर उसके साथ ऐसा ही हुआ और वो भी घर बैठे।


घर बैठे जीती करोडो की लॉटरी

गल्फ न्यूज़ (Gulf News) की रिपोर्ट के अनुसार बेंगलुरु निवासी अरुण कुमार वाटक्के कोरोथ को अपने दोस्तों से अबू धाबी (Abu Dhabi) की बिग टिकट लाइव ड्रॉ (Big Ticket Live Draw) लॉटरी शो के बारे में जानकारी मिली। इसका टिकट बिग टिकट लाइव ड्रॉ की ऑफिशियल वेबसाइट से ऑनलाइन खरीदा जा सकता है। जब अरुण कुमार ने पहली बार इसका टिकट खरीदा तब उसे सफलता नहीं मिली।

पर अरुण कुमार ने हार नहीं मानी। उसने अपनी किस्मत आज़माने के लिए बिग टिकट लाइव ड्रॉ लॉटरी का टिकट दूसरी बार 22 मार्च को खरीदा। इस बार अरुण कुमार की किस्मत ने उसका साथ दिया और उसका ग्रैंड प्राइज़ निकल गया। ग्रैंड प्राइज में अरुण कुमार को 20 मिलियन दिरहम की इनामी राशि मिली। भारतीय करेंसी में इसकी वैल्यू करीब 44,61,49,357 (44 करोड़ 61 लाख 49 हज़ार 357 रुपये) है। बिग टिकट अबू धाबी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर भी इस बात की पुष्टि की।

arun_kumar_wins_lottery.jpg


लॉटरी जीतने का नहीं हुआ विश्वास

अरुण कुमार ने बताया कि जब उसे शो के होस्ट ने ग्रैंड प्राइज़ जीतने की खबर देने के लिए कॉल किया तब उसे विश्वास नहीं हुआ। अरुण कुमार को लगा कि यह कोई फ़र्ज़ी कॉल है। उसने कॉल काटकर उस फोन नंबर को ब्लॉक कर दिया। बाद में जब दूसरे नंबर से कॉल आया तब अरुण कुमार को खुद के लॉटरी जीतने का विश्वास हुआ।

यह भी पढ़ें

कौन है कैरेन मैकडॉगल? डोनाल्ड ट्रंप मामले में क्यों आया पूर्व प्लेबॉय मॉडल का नाम



जीती हुई राशि का इस काम के लिए इस्तेमाल करेगा अरुण कुमार

अरुण कुमार इस समय अपने घुटने की सर्जरी के लिए अबू धाबी के एक अस्पताल में भर्ती है। जब अरुण कुमार से पूछा गया कि वह जीती हुई राशि का क्या करेगा, तब अरुण ने कहा कि वह अपना सालों पुराना सपना पूरा करेगा और अपना खुद का बिज़नेस शुरू करेगा।

arun_kumar_vatakke_koroth_wins_lottery_1.jpg


यह भी पढ़ें

NATO में शामिल हुआ Finland, बना 31वां मेंबर

Home / world / Gulf / बेंगलुरु के शख्स की चमकी किस्मत, अबू धाबी लॉटरी में जीते 44 करोड़ रुपये

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो