script

बहरीन की जेलों में बंद 250 भारतीय होंगे रिहा, पीएम मोदी के दौरे पर हुआ ये बड़ा ऐलान

locationनई दिल्लीPublished: Aug 25, 2019 09:56:56 pm

Submitted by:

Anil Kumar

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बहरीन की यात्रा करने वाले पहले भारतीय प्रधानमंत्री हैं
पीएम मोदी ने भारतीय कैदियों की रिहाई को लेकर बहरीन सरकार का आभार व्यक्त किया

मनामा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन देशों की यात्रा के तीसरे पड़ाव में शनिवार को बहरीन पहुंचे। इस दौरान पीएम का भव्य स्वागत किया गया और उन्हें बहरीन के शीर्ष पुरस्कार ‘किंग हमाद ऑर्डर ऑफ द रेनेसां’ से सम्मानित किया गया।

प्रधानमंत्री मोदी के इस दौरे से बहरीन की जेल में बंद कई भारतीयों के बाहर निकलने का रास्ता साफ हो गया है। बहरीन ने कहा है कि वह 250 भारतीयों को रिहा कर देगा।

PM मोदी बहरीन के शीर्ष पुरस्कार ‘किंग हमाद ऑर्डर ऑफ द रेनेसां’ से सम्मानित

बहरीन ने मानवीय आधार पर जेलों में बंद 250 भारतीयों को माफी दे दी है और उन्हें रिहा करने का एलान किया है। इस बाबत प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से ट्वीट करते हुए जानकारी दी गई कि ‘दया और मानवीयता दिखाते हुए बहरीन सरकार ने 250 भारतीयों को माफ कर दिया है, जो बहरीन में सजा भुगत रहे थे। पीएम नरेंद्र मोदी ने बहरीन सरकार का आभार जताया है।’

बता दें कि यह फैसला ऐसे समय में किया गया जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मध्यपूर्व के इस देश का आधिकारिक दौरा किया है। पीएम मोदी का यह दौरा किसी भी भारतीय प्रधानमंत्री का पहला बहरीन दौरा है।

https://twitter.com/PMOIndia/status/1165503570264784896?ref_src=twsrc%5Etfw

पीएम मोदी ने जताया आभार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बहरीन यात्रा को लेकर खुशी जताई और बहरीन सरकार का आभार जताया। प्रधानमंत्री ने विशेषकर बहरीन के शाह और पूरे शाही परिवार का इस दयापूर्ण फैसले के लिए आभार जताया है।

उन्होंने बहरीन के शाह हमाद बिन इसा अल खलीफा के साथ विभिन्न द्विपक्षीय और क्षेत्रीय मुद्दों पर बातचीत की। साथ ही प्रधानमंत्री मोदी और शहजादे खलीफा की मौजूदगी में संस्कृति, अंतरिक्ष, अंतरराष्ट्रीय सौर गठबंधन (आईएसए) के क्षेत्रों में सहमति-पत्रों (एमओयू) पर दस्तखत किए गए।

बहरीन में बोले पीएम मोदी, बदल रहा है भारत का तेवर और कलेवर

पीएम मोदी ने बहरीन के मनामा स्थित 200 साल पुराने भगवान कृष्ण के मंदिर के पुनर्निर्माण के लिए योजना की शुरुआत की। पीएम ने इस दौरान श्रीनाथ जी मंदिर में जाकर पूजा-अर्चना भी की।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

ट्रेंडिंग वीडियो