97 साल के भारतवंशी बुजुर्ग ने अपने ड्राइविंग लाइसेंस को रिन्यू कराया

By: Mohit Saxena

Updated On:
11 Feb 2019, 09:25:45 AM IST

  • भारतीय मूल के टी एच डी मेहता का जन्म 1922 में हुआ था। उनका लाइसेंस अक्तूबर 2023 तक वैध है

दुबई। यह पहली बार होगा जब किसी 97 वर्षीय बुजुर्ग ने चार साल के लिए अपना ड्राइविंग लाइसेंस का नवीकरण कराया होगा। संयुक्त अरब अमीरात में एक ऐसा मामला सामने आया जब 90 वर्ष से ज्यादा की उम्र के बुजुर्ग ने यह करके सबको चौका दिया। भारतीय मूल के टी एच डी मेहता का जन्म 1922 में हुआ था। उनका लाइसेंस अक्तूबर 2023 तक वैध है। मेहता अकेले रहते हैं और उन्हें गाड़ी चलाने की कोई जल्दी नहीं है। उनका मानना है कि कारें लोगों को आलसी बनाती हैं। उन्हें पैदल चलना पसंद है और कई बार तो वह घंटों पैदल चलते हैं।

पिछली बार 2004 में गाड़ी चलाई थी

काफी समय से दुबई में रह रहे मेहता अविवाहित हैं और उन्होंने पिछली बार 2004 में गाड़ी चलाई थी। वह अब सफर करने के लिए सार्वजनिक परिवहन का इस्तेमाल करते हैं या पैदल ही चल पड़ते हैं। मेहता ने कहना है कि उनकी नियमित दिनचर्या काफी अनुशासित रही है। यही उनकी तंदरूस्ती और लंबी जिंदगी का राज़ है। मेहता बताते है कि वह न सिगरेट पीते हैं और न ही शराब को हाथ लगाते हैं। वह 1980 में दुबई आए थे और एक पांच सितारा होटल में लेखाकार की नौकरी करने लगे थे। इस होटल में 2002 तक काम किया। उस साल नियमित तौर पर कर्मचारियों की पृष्ठभूमि की जांच के दौरान उनकी उम्र का खुलासा हुआ और उन्हें इस्तीफा देने को कहा गया है।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

Updated On:
11 Feb 2019, 09:25:45 AM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।