इराक: संयुक्त सेना को मिली बड़ी कामयाबी, इस्लामिक स्टेट के 10 आतंकी मारे गए

Siddharth Priyadarshi

Publish: Aug, 26 2018 01:01:34 PM (IST)

आतंकवादी एक बार खदेड़ दिए जाने के बाद शहरी उजाड़ और ऊबड़ इलाकों में फिर से इकट्ठे हुए हैं।

बगदाद। इराक के मोसुल में इराकी सेना द्वारा आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के ठिकानों पर किए गए हमले में 10 आतंकवादी मारे गए। एजेंसी की खबरों के मुताबिक, शनिवार को इराकी संयुक्त अभियान कमान के प्रवक्ता बिग्रेडियर जनरल याहया रसूल ने कहा कि इराकी लड़ाकू विमानों की सहायता से 'प्रोविंशियल रैपिड रिस्पॉन्स एलिट पुलिस फोर्स' ने अल-शौरा इलाके में आईएस आतंकवादियों के गुप्त ठिकानों को निशाना बनाया। इस बीच, एक अन्य अभियान में पुलिस ने मोसुल में पांच संदिग्ध आईएस आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है।

47वीं बार 'मन की बात' कार्यक्रम के जरिए जनता से रूबरू हुए पीएम मोदी कहा, अटल जी ...

मारे गए 10 आतंकी

इराक़ी सेना ने इराक़ के मोसुल के पास आईएस के खिलाफ छाए गए एक गुप्त ऑपरेशन में कम से कम 10 आईएस आतंकवादी मार डाले हैं। प्रांतीय रैपिड रिस्पांस एलिट पुलिस फोर्स और इराकी एयरफोर्स ने अल-शौरा क्षेत्र के पास एक बड़ी गुफा में आईएस पर छुपकर हमला किया। नागरिकों और खुफिया रिपोर्टों से सुरक्षा बलों को इस क्षेत्र में आईएस के आतंकयों के छुपे होने की सूचना मिली थी।

करुणानिधि के उत्‍तराधिकार को लेकर अलागिरी और स्‍टालिन में घामासान, डीएमके में टूट के आसार

आईएस आतंकियों पर भारी पड़ रहा हैं इराक

हाल के दिनों में इस्लामिक स्टेट के आतंंकियों का इराक में सेना ने जमकर संहार किया हैं। बताया जा रहा हैं कि सुरक्षा बलों ने समूचे ईराक में सुरक्षा व्यवस्था में नाटकीय रूप से सुधार किया है। इससे पहले 2017 में इराक़ी सेना ने देश भर में आतंकवादियों को पराजित किया था।

भारत-पाक सीमा पर महिलाओं ने सेना के जवानों को राखी बांध मनाया रक्षाबंधन

कहा जा रहा हैं कि आतंकवादी एक बार खदेड़ दिए जाने के बाद शहरी उजाड़ और ऊबड़ इलाकों में फिर से इकट्ठे हुए हैं। हाल के दिनों में सुरक्षा बलों की सभी कोशिशों के बाद भी आतंकी इराक में नागरिकों को मार रहे हैं और सम्पति का अपहरण कर रहे हैं।

More Videos

Web Title "10 IS militants killed in Iraq"