scriptयादव सिंह, पीसी गुप्ता जैसे घोटालेबाजों के अंजाम के बाद अब ये अधिकारी खुद कह रहे, हमें भी भेजो जेल | income tax department raid news | Patrika News

यादव सिंह, पीसी गुप्ता जैसे घोटालेबाजों के अंजाम के बाद अब ये अधिकारी खुद कह रहे, हमें भी भेजो जेल

locationग्रेटर नोएडाPublished: Sep 24, 2018 12:05:43 pm

Submitted by:

virendra sharma

बगैर मुकदमे के जेल जाने की लगा रहे है जुगत

yadav

यादव सिंह, पीसी गुप्ता जैसे घोटालेबाजों के अंजाम के बाद अब ये अधिकारी खुद कह रहे, हमें भी भेजो जेल

ग्रेटर नोएडा. नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना अथॉरिटी में भाजपा सरकार में आए दिन घोटालेबाज अफसरों पर लगातार नकेल कसी जा रही है। नोएडा अथॉरिटी के चीफ इंजीनियर, रिटायर्ड आईएएस पीसी गुप्ता समेत कई घोटालेबाज जेल भेजे जा चुके है। हालाकि अभी ओर भी घोटालेबाजों की फाइलें खोली जा रही है। वहीं ग्रेनो अथॉरिटी के पूर्व महाप्रबंधक व भाजपा नेता रविंद्र तोगड़ के बीटा-1 स्थित पर भी आयकर विभाग की टीम ने सबसे लंबी छापेमारी की है।
यह भी पढ़ें

मोदी सरकार में दुनिया की दूसरे नंबर की कंपनी पर लगा ताला, जानिए कितने कर्मचारियों की गई नौकरी

ग्रेनो अथॉरिटी के पूर्व महाप्रबंधक व भाजपा नेता रविंद्र तोगड़ के 10 ठिकानों पर आयकर विभाग की टीम ने छापेमारी की थी। सुत्रो की माने तो छापेमारी के दौरान आयकर विभाग की टीम को करोड़ों रुपये, अहम दस्तावेज, जूलरी व अन्य संपत्तियों का ब्यौरा मिला है। इनके घर 18 से 22 सितंबर तक छापेमारी की गई थी। रविंद्र तोंगड़ की जेल में बंद पीसी गुप्ता और चीफ इंजीनियर रहे यादव सिंह से नजदीकियां बताई जाती है। साथ ही टीम ने दिल्ली स्थित उनके सीएके आॅफिस भी जाकर जांच कर चुकी है। इस कार्रवाई के बाद में पूर्व महाप्रबंधक रविंद्र तोंगड़ और उनके करीबियों की नींद उड़ी हुई है।
जेल जाने की लगा रहे है जुगत

बताया गया है कि छापेमारी के दौरान परिवार के अन्य सदस्यों के नाम भी जमीन के कागाजात मिले है। वहीं नौकर, ड्राइवर व रिश्तेदारों के नाम पर भी प्रॉपर्टी खरीदी गई थी। ग्रेटर नोएडा में इनके कौशल्या वर्ल्ड स्कूल के नाम से 2 स्कूल, हॉस्टल, मैरीज होम, आदि सामने आए है। 11 वर्ष की नौकरी में अर्जित संपत्ति के मामले में अब रविंद्र तोंगड़ अब फस सकते है। उनके ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी के बाद कई लोग जेल जाने चाहते है। ये इनके करीबी और अथॉरिटी में तैनात रहे है। इनमें आईएएस अफसर तक भी शामिल है। कुंडली में जेल योग की काट के लिए बगैर किसी मुकदमे के जेल में रात बिताने का जुगाड़ लगा रहे हैं। बताया गया है कि खुद रविंद्र तोंगड़ ने दो निवाला जेल की रोटी और दो घूंट पानी तक के लिए गुहार लगा रहे हैं। गौतमबुद्धनगर की लुक्सर जेल में जुगाड़ नहीं हुआ तो दूसरे जिले की जेलों में संपर्क कर रहे है।
दरअसल में रविंद्र तोंगड और उनके कइ्र करीबियों को जेल जाने का डर सताने लगा है। जिससे बचने के लिए कई लोग ज्योतिषाचार्यों को जन्म कुंडलियां दिखा रहे है। सूत्रों कि मानें तो जिनकी कुंडलियों में राहु दोष की वजह से जेल योग बन रहा है। ऐसे अफसर, अथॉरिटी में कर्मचारी रहे लोग जिला जेल लुक्सर के चक्कर काट रहे हैं। ऐसे लोग बगैर मुकदमे के ही एक रात जेल में बिताने का जुगत लगा रहे हैं। जिला जेल में सीसीटीवी होने की वजह से जेलर में रात बिताने से इंकार कर दिया है। लुक्सर जेल के जेलर सत्यप्रकाश ने बताया कि जेल में रात बिताने और खाना खिलाने की गुहार लेकर आए दिन लोग आते है। कई लोगों को खाना मुहैया करा दिया जाता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो