scriptइस केंद्रीय मंत्री को हराने के लिए मायावती ने बनाया यह प्लान तो टेंशन में आ गई भाजपा | bsp supremo mayawati cut ticket virendra dada | Patrika News
ग्रेटर नोएडा

इस केंद्रीय मंत्री को हराने के लिए मायावती ने बनाया यह प्लान तो टेंशन में आ गई भाजपा

लोकसभा चुनाव से पहले बसपा ने उलट फेर किया है। गौतम बुद्ध नगर सीट से पिछले एक साल से लोकसभा चुनाव की तैयारी कर रहे उम्मीदवार का मायावती ने टिकट काट दिया है।

ग्रेटर नोएडाNov 11, 2018 / 06:14 pm

virendra sharma

mayawati

इस केंद्रीय मंत्री को हराने के लिए मायावती ने बनाया यह प्लान तो टेंशन में आ गई भाजपा

नोएडा. लोकसभा चुनाव से पहले बसपा ने उलट फेर किया है। गौतम बुद्ध नगर सीट से पिछले एक साल से लोकसभा चुनाव की तैयारी कर रहे उम्मीदवार का मायावती ने टिकट काट दिया है। अब बसपा पार्टी की तरफ से मायावती की गृहजनपद की सीट पर मजबूत प्रत्याशी उतारने की तैयारी की जा रही है। माना जा रहा है कि केंद्रीय मंत्री को हराने के लिए किसी बड़े चेहरे को इस सीट से टिकट दिया जाएगा। उधर अचानक टिकट कटने से प्रत्याशी सख्ते में है।
यह भी पढ़ें

लोकसभा चुनाव से पहले मुस्लिमों को लुभाने के लिए भाजपा ने खेला यह बड़ा दाव

दरअसल में दिसंबर 2017 में सिरसा में एक कार्यक्रम के दौरान लोकसभा प्रभारी शमशुद्दीन राइन ने मंच से विरेंद्र डाढ़ा के प्रत्याशी की घोषणा की थी। बसपा से टिकट की घोषणा होने के बाद से ही विरेंद्र डाढ़ा लगातार जिले में प्रचार-प्रसार कर रहे थे। अपनी पैठ बनाकर लोकसभा चुनाव की तैयारी करने में जुटे थे। मायावती ने अब उनका टिकट काट दिया है। सुत्रों ने बताया कि डाढ़ा का टिकट भाजपा सांसद आैर केंद्रीय मंत्री डाॅ महेश शर्मा के सामने कमजोर प्रत्याशी होने की वजह से काटा गया है। माना जा रहा है कि डॉक्टर महेश शर्मा को भाजपा इसी सीट से चुनाव लड़ा सकती है।
उधर मायावती अपनी गृहजनपद की सीट पर जीत पक्का करनी चाहती है। मायावती गौतम बुद्ध नगर जिले के बादलपुर गांव की रहने वाली है। अभी बसपा पार्टी की तरफ से नए प्रत्याशी की घोषणा नहीं की गई है, लेकिन 2 गुर्जर नेताओं की चर्चा है। इनमें एक भाजपा से विधायक भी शामिल बताया जा रहा है। सुत्रो की माने तो भाजपा का यह विधायक केंद्रीय मंत्री के सामने लोकसभा चुनाव लड़ सकता है।
पिछले एक साल से लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटा था यह दिग्गज नेता

मायावती के गृह जनपद की सीट होने की वजह से गौतम बुद्ध नगर लोकसभा सीट खास है। इस सीट को जीतने के लिए बसपा सुप्रीमो मायावती ने एक साल पहले ही लोकसभा चुनाव के लिए गौतम बुद्ध नगर से विरेंद्र डाढ़ा का टिकट फाइनल कर दिया था। उने टिकट की घोषणा लोकसभा प्रभारी शमशुद्दीन राइन ने मंच से की थी। जिम्मेदारी मिलने के बाद में तभी से प्रचार-प्रसार में जुटे थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो