विपक्ष की तैयारी से बीजेपी में बेचैनी, पटखनी देने के लिए अब बनाई यह रणनीति

By: Virendra Kumar Sharma

Updated On: Sep, 05 2018 08:39 AM IST

  • लोकसभा चुनाव को लेकर एक तरफ जहां सपा, बसपा, कांग्रेस अपनी-अपनी तैयारी में जुटी है।

नोएडा. लोकसभा चुनाव को लेकर एक तरफ जहां सपा, बसपा, कांग्रेस अपनी-अपनी तैयारी में जुटी है। वहीं बीजेपी भी रणनीति बनाने में जुटी है। लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी के कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों के बीच में लगातार बैठक की जा रही है। साथ ही नई-नई जिम्मेदारी सौंपी जा रही है। हालही में नोएडा के इंदिरा गांधी कला केंद्र में बीजेपी के 19 जिलो के जिलाध्यक्ष व कार्यकर्ता, केंद्रीय मंत्री डॉक्टर महेश शर्मा, देश के गृहमंत्री राजनाथ सिंह के बेटा व नोएडा के विधायक पंकज सिंह बैठक में शामिल हुए थे। इस दौरान चुनाव को लेकर नई रणनीति तय की गई थी। वहीं कार्यकर्ता, नेताओं, केंद्रीय मंत्री और विधायक को भी चुनाव को लेकर जिम्मेदारी सौंपी गई थी।


यह भी पढ़ें: सेक्युलर मोर्चा में शामिल होने वाले इन दिग्गजों की तैयारी हो रही है लिस्ट

महागठबंधन की आहट से बीजेपी में खलबली

यूपी में हुए उपचुनाव में सपा, कांग्रेस, रालोद व अन्य पार्टियों के बीच में गठबंधन हुआ था। वेस्ट यूपी में कैराना और नूरपुर चुनाव पर जीत भी दर्ज की थी। आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर विपक्षी पार्टी नई—नई रणनीति बना रही है। वहीं बीजेपी भी कोई कसर नहीं छोड़ रही है। मेरठ में हुई कार्य समिति की बैठक में बीजेपी के दिग्गज नेता शामिल हुए थे। कार्य समिति की बैठक में बीजेपी के राष्ट्रीयध्यक्ष अमित शाह, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ समेत अन्य दिग्गज मौजूद रहे थे। अमित शाह ने यूपी में 73 प्लस का नारा देकर कार्यकर्ता, पदाधिकारियों को चुनाव में जुटने का आहवान किया था। जबकि नोएडा में हुई बीजेपी की बैठक में केंद्रीय मंत्री और विधायक पंकज सिंह को भी जनता की समस्या सुनने और केंद्र व राज्य सरकार की योजनाओं को उनके बीच रखने की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। बीजेपी ने एक बार फिर से चुनाव से ऐन वक्त पहले महानगर ईकाई का गठन किया है।

इन्हें सौंपी जिम्मेदारी

मंगलवार को बीजेपी ओबीसी मोर्चा की महानगर इकाई का गठन किया गया। इस दौरान नोएडा प्रभारी श्वेता चौधरी और महानगर अध्यक्ष उमेश पहलवान की मौजूदगी में कार्यकारिणी बनाई गई। बीजेपी के मीडिया प्रभारी विनोद शर्मा ने बताया कि ओबीसी मोर्चा का उपाध्यक्ष सतेंद्र सिंह, धीर सिंह, जयप्रकाश व महेंद्र सिंह, महामंत्री कमल अवाना व विनोद कुमार, मंत्री नीरज, रामकिशन, लेखराज और देवेंद्र कुमार, कोषाध्यक्ष सूरज सिंह, मीडिया प्रभारी प्रमोद भाटी व सदस्यों के रूप में चंद्रेश, राम सिंह, विद्यासागर, शंकर सिंह, विक्रम सिंह, राजू व सूरज को मनोनीत किया गया है।

मंत्री करेंगे समीक्षा बैठक

नोएडा के प्रभारी जयप्रताप सिंह 5 व 6 सितंबर को नोएडा और ग्रेटर नोएडा के कार्यकर्ताओंं व नेताओं से अथॉरिटी व प्रशासन के नेताओं से फीड बैक लेंगे। जिलाध्यक्ष राकेश शर्मा ने बताया कि कार्यकर्ताओं के साथ प्रभारी मंत्री की बैठक इंदिरा गांधी कला केंद्र में 2 बजे होगी। उसके बाद में शाम 4 बजे से नोएडा के चेयरमैन व सीईओ आलोक टंडन व अन्य विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक होगी। उासके बाद में ग्रेटर नोएडा में बीजेपी के नेताओं और ग्रेनो व यमुना अथॉरिटी के साथ बैठक करेंगे।

यह भी पढ़ें: बसपा की जीत के बाद कार्यकर्ताओं व मायावती के गृहजनपद में दौड़ी खुशी की लहर

Published On:
Sep, 05 2018 08:29 AM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।