script

ग्रेटर नोएडा हादसा: बीजेपी के इस मंत्री का हादसे पर बड़ा बयान, बताया जनता का पुराना पाप, अब भुगतने पड़ रहे

locationग्रेटर नोएडाPublished: Jul 19, 2018 12:40:56 pm

Submitted by:

Ashutosh Pathak

पिछले शासनकालो में इस तरह इललीगल कंस्ट्रक्शन होते रहे है- श्रीकांत शर्मा

shahberi

ग्रेटर नोएडा हादसा: बीजेपी मंत्री का हादसे पर बड़ा बयान, बताया जनता का पुराना पाप, अब भुगतने पड़ रहे

ग्रेटर नोएडा। ग्रेटर नोएडा में जो हादसा हुआ उसमें कितने लोगों की मौत हुई है ये कहना मुश्किल है क्योंकि अभी भी एनडीआरएफ का राहत बचाव कार्य जारी है हालाकि अभी तक 9 शव बरामद किए जा चुके हैं। उधर अपनों के जीवित होने की उम्मीद खो चुके लोग अब उनके शव के ही इंतजार में हैं। वहीं इतने बड़े हादसे के बाद अवैध रुप से बनी इन इमारतों को लेकर सवाल उठ रहे हैं। लेकिन इन सब के बीच योगी सरकार के मंत्री ने जो बयान दिया है वो वाकई हैरान करने वाला है। ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा कि ये पुराने पाप हैं जो जनता को भुगतने पड़ रहे हैं।
ये भी पढ़ें: प्राधिकरण की चेतावनी के बावजूद बनी अवैध इमारतें, दे रही है अनहोनी को दावत, लोगों में खौफ

shrikant sharma
पिछले 38 घंटे से भी ज्यादा समय से चल रहा ऑपरेशन खत्म नहीं हुआ है। एनडीआरएफ की टीम मलबे के नीचे दब कर अपनी जिंदगी खो चुके लोगों को बाहर निकालने की कोशिश में लगी है। परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। लेकिन सत्ता में बैठे लोगों को शायद उनके आंसुओं से कोई फर्क नहीं पड़ रहा। जांच बैठाने और मुआवजे का ऐलान करने के बाद शायद उनका काम खत्म हो गया। क्योंकि प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने इन हादसों को लेकर जहां पूर्व की सरकारों को जिम्मेदार बताया वहीं इस हादसे के लिए खुद जनता को भी जिमेमदार ठहरा दिया। उन्होंने कहा कि पहले केवल लूटने का लक्ष्य रहता था। पिछले शासनकालो में इस तरह इललीगल कंस्ट्रक्शन होते रहे है और ये ये पुराने पाप हैं जो जनता को भुगतने पड़ रहे हैं। दरअसल मंत्री जी के मुताबिक जनता ने ही वोट देकर उन्हें जिताया था जिसके वजह से ये पूर्व की सरकारों के समय से अवैध निर्माण हुए। हालाकि उन्होंने कहा कि यूपी में अब बिना नक्शा पास कोई बिल्डिंग नही बन सकेगी। गैर कानूनी कंस्ट्रक्शन पर रोक लगेगी। शाहबेरी में बिल्डिंग गिरने की जांच के आदेश दे दिए गए है और जो भी दोषी होगा सबके खिलाफ सख्त करवाई होगी।
ये भी पढ़ें: LIVE UPDATE ग्रेटर नोएडा: 36 घंटे से लगातार ऑपरेशन जारी, अब तक 9 शव बरामद, मृतकों में 14 महीने की बच्ची भी

shahberi
आपको बता दें कि ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी गांव में मंगलवार रात करीब नौ बजे दो इमारतें भरभराकर कर गिर गईं। जानकारी के मुताबिक निर्माणाधीन बिल्डिंग के ऊपर एक छह मंजिला इमारत ढह गई। स्थानीय लोगों के मुताबिक बिल्डिंग में 10 परिवार रहते थे। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना के जांच के आदेश दिए।

ट्रेंडिंग वीडियो