scriptयूपी के इस कस्बे को मुख्यमंत्री का 36 करोड़ का तोहफा, सूबे में जल्द खुलेगा नौकरियों का पिटारा | UP CM given 36 crore gift to this nagar panchayat | Patrika News

यूपी के इस कस्बे को मुख्यमंत्री का 36 करोड़ का तोहफा, सूबे में जल्द खुलेगा नौकरियों का पिटारा

locationगोरखपुरPublished: Jan 04, 2019 12:59:26 am

उनवल में 36 करोड़ की लागत की विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास

CM Yogi Adityanath

यूपी के इस कस्बे को मुख्यमंत्री का 36 करोड़ का तोहफा, सूबे में जल्द खुलेगा नौकरियों का पिटारा

गोरखपुर पहुंचे सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने संग्रामपुर उर्फ उनवल कस्बे को करीब 36 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास किया। सीएम ने उनवल में 35 करोड़ 67 लाख 90 हजार परियोजनाओं नगर पंचायत कस्बा संग्रामपुर उर्फ उनवल का नगर पंचायत कार्यालय भवन, पं.दीन दयाल उपाध्याय नगर विकास योजना अन्तर्गत सड़कों एंव गलियों की इंटरलाकिंग, पथ प्रकाश व्यवस्था, अंत्योष्टि स्थल के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया।
उनवल पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 1207 लाभार्थियों को प्रमाण पत्र भी दिया।
उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार शीघ्र 69 हजार शिक्षकों, 50 हजार पुलिस कर्मियों की भर्ती करेगी। युवा अपनी तैयारी करें, पूरी निष्पक्षता एंव पारदर्शिता के साथ भर्ती प्रक्रिया पूर्ण करारयी जायेगी इसमें गड़बड़ी करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जायेगी।
उन्होंने कहा कि सरकार बनते ही उनवल को नगर पंचायत घोषित करते हुए यहां विकास कार्यों को तेजी से कराने के लिए सरकार लगातार कार्य कर रही है जिसके क्रम में विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास किया गया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार लगातार लोगों के विकास के लिए कार्य कर रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि लोगों की मांग को देखते हुए उनवल कस्बे में बाइपास बनाने के लिए आदेश दे दिया गया है शीघ्र ही उसपर कार्य आरम्भ हो जायेगा। उन्होंने कहा कि बाइपास बन जाने से लोगों को जाम से मुक्ति मिल जायेगी। उन्होंने कस्बे के चैराहे का भी सौन्दर्यीकरण कराने को भी कहा।
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के जिन लाभार्थियों को प्रमाण वितरित किया गया है उनके आवास बनें इसके लिए जिला प्रशासन और अन्य लोग मिलकर कार्य करें और आवास निर्माण में ही पैसे का प्रयोग हो।
उन्होंने कहा कि प्रदेश के नगरों में 24 घंटे तथा तहसीलों में 22 घंटे विद्युत आपूर्ति की जा रही है इसके साथ ही 3.5 लाख राशन कार्ड का वितरण का कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है जिसमें कार्ड धारक को 35 किलो राशन उपलब्ध कराया जायेगा। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में गोरखपुर में एम्स के निर्माण हो जाने से उच्च स्तर की स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध होगी, लोगों को इलाज के लिए बाहर जाने की आवश्यकता नही होगी।
मुख्यमंत्री ने कहा कि फर्टिलाइजर का निर्माण पूर्ण होने से यहां के युवाओं को रोजगार मिलेगा इसके साथ ही धुरियापार में एथेनाल प्लान्ट लगने से हजारों नवजवानों को रोजगार मिलेगा। उन्होंने बताया कि शीघ्र ही पाइपलाइन से गैस सप्लाई भी किया जायेगा जिससे लोगों को सस्ती रसोई गैस भी उपलब्ध होगी। विधायक शीतल पाण्डेय ने सभी का स्वागत करते हुए उनवल को ब्लाक एवं महाविद्यालय की मांग मुख्यमंत्री से की।
इस अवसर पर विधायक विमलेश पासवान, संत प्रसाद, पूर्व विधायक जय प्रकाश निषाद, भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष उपेन्द्र शुक्ल, जिलाध्यक्ष जनार्दन तिवारी आदि प्रमुख रुप से मौजूद रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो