scriptदिल्ली जा रही इस ट्रेन में मिला यह दुलर्भ जीव, बैग खोेलते ही पुलिसवाले डर के मारे चीख उठे | Snake having double mouth recovered by POLICE in train | Patrika News

दिल्ली जा रही इस ट्रेन में मिला यह दुलर्भ जीव, बैग खोेलते ही पुलिसवाले डर के मारे चीख उठे

locationगोरखपुरPublished: Jan 16, 2019 12:03:55 am

लुप्तप्राय जीव

Red signal crossed train, risking lives of hundreds of passengers here

Red signal crossed train, risking lives of hundreds of passengers here

ट्रेनों से दुलर्भ सांपों की तस्करी की जा रही है। नेपाल के जंगलों से तस्करी कर ले जाए जा रहे दुलर्भ दोमुंहा सांप को पुलिस ने बरामद किया है। जीआरपी व आरपीएफ ने इस संयुक्त कार्रवाई में बरामद सांप को रेंजर खड्डा को सुपुर्द कर दिया है।
मंगलवार को रक्सौल से दिल्ली के आनंद विहार जाने वाली सत्याग्रह एक्सप्रेस ट्रेन जब पनियहवा रेलवे स्टेशन के पास रूकी तो आरपीएफ व जीआरपी पुलिस ने रूटीन जांच पड़ताल शुरू की। इसी दौरान जांच टीम को एक लावारिश बैग मिला। पूछताछ में बैग का कोई मालिक सामने नहीं आया।
जब पुलिस टीम ने बैग को खोला तो सब दहशत से चीख उठे। अंदर लाल कपड़े में सांप था। बताया जा रहा है कि वह दुलर्भ किस्म का दोमुंहा सांप था। इसकी विदेशों में काफी डिमांड है। पुलिस ने इस सांप को खड्डा रेंजर को सौंप दिया।
प्रदेश की सीमा से सटे बिहार के बाल्मिकी टाइगर रिजर्व प्रोजेक्ट में तमाम तरह के दुर्लभ वन्य जीव-जंतु पाये जाते हैं। इसी परियोजना के सटे नेपाल के भी जंगल हैं। यहां काफी दुलर्भ जीव पाए जाते हैं। यहां से दुलर्भ जीव-जंतुओं की तस्करी कर बाहर भेजा जाता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो